मध्य प्रदेश

जिले के निर्माण कार्याें की गुणवत्ता का जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, पत्रकार और आम नागरिक निरीक्षण कर सकेंगे

कलेक्टर ने स्कूल/छात्रावास के आसपास शराब व धूम्रपान करने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए

जिले में स्कूल और छात्रावासों की भूमि में किये गए अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए

स्कूल और छात्रावासों के लिए दान की गई भूमि को राजस्व रिकार्ड में दर्ज कराएं

Related Articles

कलेक्टर ने जनजातीय कार्य विभाग एवं शिक्षा विभाग की बैठक में दिए निर्देश

डिंडौरी
कलेक्टर  विकास मिश्रा ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी, पत्रकार और आम नागरिकों को निर्माण कार्य स्थल का निरीक्षण करने को कहा हैं। निर्माण कार्य स्थल पर एक निरीक्षण पंजी रखी जाएगी। जिससे स्थानीय जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, पत्रकार और आम नागरिक निर्माण कार्याें का निरीक्षण कर गुणवत्ता के संबंध में टीप अंकित कर सकेंगे। इस पहल से निर्माण कार्याें की गुणवत्ता पर सभी की निगरानी रहेगी और निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्वक पूरे होंगे। कलेक्टर विकास मिश्रा सोमवार को कलेक्ट्रेड़ सभाकक्ष में आयोजित जनजातीय कार्य विभाग और शिक्षा विभाग की बैठक में निर्माण कार्याें की समीक्षा कर रहे थे। इस अवसर पर जिला समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान  राघवेन्द्र मिश्रा, प्रभारी सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग  डेहरिया सहित बीईओ और बीआरसी उपस्थित थे। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने स्कूल और छात्रावासों के निर्माण के दौरान शौचालय, बाॅथरूम सहित समस्त कार्यो  गुणवत्तापूर्वक पूरा करने को कहा। स्कूल और छात्रावासों के चारों ओर बाउंड्रीवाॅल बनाने के निर्देश दिए। जिससे स्कूल और छात्रावास परिसर की सुरक्षा बनी रहे।

कलेक्टर  विकास मिश्रा ने स्कूलों के लिए दान की गई भूमि को शासकीय अभिलेखों में दर्ज करने के निर्देश दिए। सभी विकासखण्डो को इस संबंध में जानकारी प्रस्तुत कर कार्रवाई करनी होगी। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने स्कूलों के निर्माण और मरम्मत कार्याें को गुणवत्तापूर्वक पूरा करने को कहा है। उन्होंने सहायक यंत्री/उपयंत्रियों को निर्माण कार्य स्थल का नियमित रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने स्कूलों में विद्युतीकरण, पेयजल, साफ-सफाई, मध्यान्ह भोजन वितरण, अध्यापन कार्य और शिक्षकों की उपस्थिति के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि स्कूल और छात्रावासों में शासकीय गतिविधियो का सुचारू रूप से संचालन करें। कलेक्टर  विकास मिश्रा ने विभागीय अधिकारियों को स्कूल, छात्रावास और निर्माण कार्याें का भी निरीक्षण करने के निर्देश दिए। स्कूलों का बेहतर ढंग से संचालन हो इसके लिए पालकों और शिक्षा सलाहकार समिति से सलाह लेने को कहा। जिससे स्कूलों और छात्रावासों का संचालन बेहतर ढंग से हो सके।

कलेक्टर  विकास मिश्रा ने स्कूल और छात्रावासों के आसपास शराब व धूम्रपान करने वालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। स्कूल और छात्रावास के आसपास शराब और धूम्रपान की गतिविधियो को संचालित करने वाले दुकान और पान ठेलों को हटाने को कहा। स्कूल और छात्रावासों के आसपास घूमने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्कूल/छात्रावास की भूमि पर किये गए अतिक्रमण की रिपोर्ट प्रस्ुतत करने को कहा। जिससे स्कूल/छात्रावास की भूमि पर किये गए अतिक्रमण को हटाया जा सके।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button