विदेश

 कैलिफोर्निया में बर्फीलू तूफान और भारी बारिश से हालात काफी बिगड़ गए

रेनो
उत्‍तरी कैलिफोर्निया में बर्फीलू तूफान की वजह से हालात काफी बिगड़ गए हैं। यहां पर तेज हवाओं, भारी बारिश और कई फीट तक बर्फ पड़ने से सिएरा नवादा में शटडाउन की स्थिति है। कई हाइवे बंद कर दिए गए हैं, पेड़ उखड़ गए हैं और स्थिति ऐसी है कि हिमस्‍खलन की चेतावनी जारी कर दी गई है। उत्‍तरी कैलिफोर्निया से लेकर लेक ताहोए तक हिमस्‍खलन की स्थिति है। सिएरा के 400 किलोमीटर तक बर्फीले तूफान की चेतावनी दी गई है। यहां पर रविवार रात या सोमवार की सुबह तक रेनो के उत्‍तर से लेकर दक्षिण में योसेमिते राष्‍ट्रीय पार्क तक मौसम खराब रहने की आशंका है।

छह फिट तक बर्फ
सिएरा में चार फीट तक बर्फ गिरने की उम्‍मीद है। लेक ताहोए के आसपास के हिस्‍से छह फीट तक बर्फ में धंसे हैं। 112 किलोमीटर तक दृश्‍यता जीरो है और नवादा तक लोग हाइवे में फंसे हैं। ट्रांसपोर्ट अधिकारियों ने लोगों से घरों में रहने की चेतावनी दी है। रेनो से लेकर 80 किलोमीटर तक स्थिति संभालने के लिए जंजीर की मदद से स्थिति को संभालने की कोशिश की जा रही है।

एक शक्तिशाली प्रशांत तूफान जो एक वायुमंडलीय नदी की वजह से बना था, उसने उत्‍तरी कैलिफोर्निया में जमकर तबाही मचाई है। यहां पर मोंटे रियो में इतनी तेज हवाएं चल रही है कि पेड़ तक गिर गए हैं। तूफान के कारण पूरे क्षेत्र में अचानक बाढ़ आ गई। सैक्रामेंटो से लेकर तट तक बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। मॉन्टेरी काउंटी में कोलोराडो फायर और डोलन फायर बर्न स्कार्स के लिए फ्लैश फ्लड की चिंताओं ने

कई हाइवे बंद
अधिकारियों को शनिवार दोपहर दक्षिण में रैग्ड प्वाइंट से लेकर उत्तर में पालो कोलोराडो रोड तक कम से कम रविवार की सुबह तक हाईवे 1 को बंद रखना पड़ा। मारिन, सैन मेटो, अल्मेडा और सांता क्लारा काउंटियों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। यहां के ग्रामीण इलाके सोनोमा काउंटी में 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। मोंटे रियो में एल्डर पर, एक दो मंजिला घर पर एक पेड़ गिरने की वजह से तीन कारों को नुकसान पहुंचा। किराएदारों की मानें तो यह बिल्‍कुल किसी भूकंप की तरह था।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button