राजनीति

चुनाव में कार्यकर्ताओं की ताकत और सरकार की योजनाओं पार्टी की जीत का रास्ता तय करेंगी : सहस्त्रबुद्धे

भोपाल

भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रभारी डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे का कहना है कि मध्यप्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं की नाराजगी और उपेक्षा का मसला बहुत गंभीर नहीं है। कभी कभी कार्यकर्ता को लगता है कि उसे उपेक्षित कर दिया गया है तो वह विरोध कर अपनी बात रख देता है लेकिन कभी भी पार्टी से नाराज नहीं होता है और जब पार्टी की आन बान की बात हो तो वह नाराजगी को दूर छिटककर पार्टी के साथ खड़ा हो जाता है। आगामी चुनाव में कार्यकर्ताओं की ताकत और सरकार की योजनाओं पार्टी की जीत का रास्ता तय करेंगी।

प्रदेश टुडे से चर्चा में उन्होंने कहा भाजपा द्वारा किए हुए कार्य के आधार पर बीजेपी हर हाल में चुनाव जीतेगी। पालिटिक्स परफार्मेंस जीत में सहयोगी होगा। सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि पांच साल पहले की बीजेपी और आज की बीजेपी में ऐसा कोई बड़ा बदलाव नहीं आया है। उन्हें एमपी के कार्यकर्ताओं में पहले जैसा भाव ही दिखाई देता है। बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के बेटे दीपक जोशी के पार्टी छोड़ने और अन्य कार्यकर्ताओं में ऐसी ही नाराजगी होने के सवाल के जवाब में सहस्त्रबुद्धे ने कहा कि उन्हें पार्टी छोड़कर जाने की जरूरत नहीं थी।

Related Articles

यह दुर्भाग्य है लेकिन पार्टी में सब कुछ समय पर ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में बीजेपी 2018 में हारी नहीं थी, सीटों की संख्या दो चार कम रह गई थी लेकिन वोट प्रतिशत ज्यादा था। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हुई हार की समीक्षा पार्टी फोरम में हुई थी और इसमें हुई चूक को मीडिया को बताने की जरूरत नहीं है।

दो दिन से भोपाल में हैं डॉ. सहस्त्रबुद्धे
पूर्व प्रदेश प्रभारी डॉ सहस्त्रबुद्धे दो दिन से भोपाल में हैं। शनिवार को सहस्त्रबुद्धे बैरसिया विधानसभा में आयोजित लाभार्थी सम्मेलन में पहुंचकर भारत सरकार द्वारा गरीब कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाओं से मिले लाभ को लेकर लोगों से संवाद करना था, लेकिन यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। सहस्त्रबुद्धे बैरसिया के वरिष्ठ समाजसेवियों, गणमान्य व्यक्ति, वरिष्ठ कार्यकतार्ओं से उनके निवास पहुंचकर मुलाकात करेंगे।

डॉ. सहस्त्रबुद्धे शनिवार को ही भोपाल के गोविन्दपुरा विधानसभा में संयुक्त मोर्चा सम्मेलन एवं प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे। सहस्त्रबुद्धे दो जून को भोपाल में कई कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button