देश

अमृतसर में पाक ने फिर की हिमाकत, सरहद पार से ड्रोन की घुसपैठ; रखी थीं 38 करोड़ की हेरोइन

अमृतसर

अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर चौकस बीएसएफ जवानों ने फिर एक बार पाकिस्तानी तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। यहां ड्रोन से फैकी गई 35 करोड़ रुपए की हेरोइन को जवानों ने जब्त कर लिया। इसे पाकिस्तानी तस्करों की तरफ से भेजा गया था लेकिन सरहद के इस पार के तस्करों तक पहुँचने से पहले ही यह बीएसएफ जवानों के हाथ लग गई।

बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 2-3 जून की आधी रात को जवान सरहद पर गश्त कर रहे थे। तभी गांव राय के करीब उन्हें ड्रोन की आवाज सुनाई दी। जवानों ने ड्रोन की मूवमेंट पर नजर रखनी शुरू कर दी। पाक की तरफ से घुसे ड्रोन की आवाज सुनी तो उस पर फायर किए, जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान लौट गया। इसी दौरान ड्रोन द्वारा कुछ फेंके जाने का शक हुआ। जवानों ने एरिया को सील कर सर्च अभियान शुरू की तो खेतों में एक पीले रंग का पैकेट मिला। इस बड़े पैकेट को खोला तो उसमें से 5 पैकेट मिले, जिसमें हेरोइन थी। इसका वजन 5.5 किलो था। पकड़ी गई हेरोइन की इंटरनेशनल वैल्यू तकरीबन 38 करोड़ रुपए है।

गौरतलब है कि बीते कल ही फिरोजपुर में काउंटर इंटेलिजेंस ने गांव भांबा वट्टू के पास से ढाई किलो हेरोइन के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार था। आरोपी के पाकिस्तानी तस्करों से संबंध हैं और व्हाट्सएप के माध्यम से पाक तस्करों के संपर्क में था। आरोपी जसविंदर सिंह यह लंबे समय से पाकिस्तानी तस्करों के संपर्क में था और कई बार हेरोइन की खेप मंगवा चुका था।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button