मध्य प्रदेश

‘मोदी की हत्या’ कहने वाले कांग्रेस नेता पर MP सरकार सख्त, उम्रकैद से फांसी की सजा तक वाली धाराएं

 भोपाल 

'मोदी की हत्या को तैयार रहो' अपने कार्यकर्ताओं के बीच ऐसा कहने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। विवादित बयान की वजह से कांग्रेस की किरकिरी के बीच पटेरिया को मध्य प्रदेश पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया है। अब गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पटेरिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। राजा के खिलाफ ऐसी धाराएं लगाई गईं हैं जिनमें उम्रकैद से लेकर फांसी की सजा तक का प्रावधान है।

नरोत्तम मिश्रा ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, ''वह आदतन ऐसा करते हैं। ऐसे कृत्य, लोगों को भड़काने को लेकर धारा 115 और 117 के तहत आजीवन कारावास और फांसी की सजा तक का प्रावधान है। इन धाराओं को लगाया गया है।'' मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को पन्ना जिला पुलिस ने सुबह दमोह जिले के हटा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार पटेरिया को हटा पुलिस की मदद से सुबह उनके निवास से गिरफ्तार किया गया। पन्ना जिले की पवई पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर पवई गई। 

हटा से विधायक रह चुके राजा पटेरिया का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे प्रधानमंत्री 'मोदी की हत्' के लिए तैयार रहने की बात कहते हैं। इसके बाद भाजपा नेताओं की तीखी प्रतक्रियिाएं आईं और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मश्रिा ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा था। कल ही पवई थाने में पटेरिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। 

पटेरिया का यह वीडियो एक दो दिन पुराना पवई का बताया गया है, जिसमें वे कुछ लोगों को संबोधित करते हुए  मोदी की हत्या करने के लिए तैयार रहने संबंधी बात कहते हुए सुने जा रहे हैं। मामला बढ़ता देख पटेरिया ने एक वीडियो संदेश के जरिए सफाई देने की भी कोशिश की और कहा कि वे मोदी की ''राजनैतिक हत्या'' की बात कह रहे थे। 
 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button