खेल

महिला एशिया कप का आयोजन 19 से 28 जुलाई तक श्रीलंका में किया जाएगा

ढाका
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने आगामी महिला एशिया कप के लिए रूमाना अहमद और जहांआरा आलम की अनुभवी जोड़ी को अपनी राष्ट्रीय टीम में वापस बुलाया है। एशिया कप का आयोजन 19 से 28 जुलाई तक श्रीलंका में किया जाएगा।

रुमाना ने आखिरी बार फरवरी 2023 में दक्षिण अफ्रीका में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के दौरान बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया था, जबकि जहाँआरा ने आखिरी बार मई 2023 में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के दौरान बांग्लादेश के लिए खेला था।

रविवार को टीम की घोषणा के बाद बीसीबी की महिला विंग के मुख्य चयनकर्ता सज्जाद अहमद ने कहा, यह विश्व कप से पहले हमारा आखिरी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा। इसलिए हम इस टूर्नामेंट के लिए कुछ बदलाव करने का विकल्प चुनते हैं।

उन्होंने कहा, रुमाना और जहाँआरा लगभग एक साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर थीं। प्रीमियर लीग में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा… हम अनुभवी, प्रतिभाशाली और युवा क्रिकेटरों के साथ एक संतुलित टीम बनाना चाहते थे। प्रीमियर लीग में उनके प्रदर्शन ने भी हमें टीम बनाने में मदद की।

हाल ही में संपन्न ढाका प्रीमियर डिवीजन महिला क्रिकेट लीग 2023-24 के दौरान शानदार प्रदर्शन करने के बाद दोनों वरिष्ठ क्रिकेटरों को चुना गया।

रुमाना ने चैंपियन मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के लिए 241 रन बनाए और 17 विकेट भी लिए, जबकि अबाहानी लिमिटेड का प्रतिनिधित्व करने वाली जहाँआरा ने टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट (25) लिए। इन दो क्रिकेटरों के अलावा, बीसीबी ने टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड ओपनिंग बल्लेबाज इश्मा तंजीम और बाएं हाथ की स्पिनर सबिकुन नाहर जेसमिन को भी शामिल किया।

बांग्लादेश, जो श्रीलंका, मलेशिया और थाईलैंड के साथ ग्रुप बी में है, 20 जुलाई को मेजबान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा, उसके बाद वे 22 और 24 जुलाई को दांबुला में होने वाले अपने शेष ग्रुप मैचों में क्रमशः थाईलैंड और मलेशिया का सामना करेंगे।

भारत, पाकिस्तान, नेपाल और यूएई के साथ ग्रुप ए में है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें 26 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, जबकि फाइनल 28 जुलाई को होगा।

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है: निगार सुल्ताना जोटी (कप्तान), नाहिदा अख्तर (उपकप्तान), मुर्शिदा खातुन, दिलारा अख्तर, रूमाना अहमद, रितु मोनी, मारुफा अख्तर, जहांआरा आलम, रबेया खान, सुल्ताना खातुन, रुबिया हैदर झेलिक, शोरना अख्तर, इश्मा तंजीम, सबिकुन नाहर जेस्मिन और शोरिफा खातुन।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button