मध्य प्रदेश

नल-जल योजना का काम अधूरा, पाइप लाइन डालने खोदी सांसद निधि से बनी सीसी सड़क

भोपाल
नल जल योजना की पाइप लाइन डालने के लिए भोपाल और बैरसिया जनपद की ग्राम पंचायतों में सीसी सड़क खोद दी गई है, जिसकी वजह से कई पंचायतों में नाली टूटने से जगह-जगह पानी भरने से आगमन में ट्रेक्टर ट्राली फंसने से ग्रामीण परेशान हैं।

जनपद पंचायत बैरसिया की ग्राम पंचायत गढ़ा खुर्द में हाल ही में शुरू हुआ नल-जल योजना का काम आज भी अधूरा पड़ा हुआ है। लोगों को न पीने का पानी  मिल रहा है और बारिस के चलते नाली में पानी भरने से किसानों के ट्रेक्टर नाली में खप रहे हैं, वहीं सड़क खुदी होने की वजह से ग्रामवासियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव की सांसद निधि से 15 लाख की सीसी सड़क मैन रोड से मलखान सिंह के घर की और कि सड़क को ठेकेदार ने नलजल योजना के पाइप डालने के लिए नाली खोद दी है। ग्राम पंचायत में लगभग  हर वार्ड की सीमेंट कंक्रीट टूट गई है। नल तो चालू हुए नहीं और खुदी पड़ी सड़क व नाली
  ग्राम में जगह-जगह गंदा पानी भरा हुआ है। जिससे लोगों को निकलने में परेशानी हो रही है। ग्रामीण सोयाबीन की बोनी करने सीसी सड़क से निकलने में ट्रैक्टर फसने से काफी परेशान हैं। देखना यह है ठेकेदार सड़क की मरम्मत कब करायेगा और पंचायत ग्रामीण विकास विभाग क्या कार्यवाही करता है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button