खेल

इस क्रिकेट बोर्ड का नया प्लान, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों का हर 6 महीने पर रिव्यू होगा

 नई दिल्ली 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने प्लेयर्स एनुअल सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में एक नया क्लॉज लाने की प्लानिंग कर रहा है, जिसे इसी साल से लागू किया जाएगा। इस नए क्लॉज में बीसीबी '6 मंथ रिव्यू' टर्म को लाने की योजना बना रहा है। इसका खुलासा बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशन चेयरमैन जलाल यूनुस ने किया है। ये सालाना करार हासिल करने वाले खिलाड़ियों पर लागू होगा।  

क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें ते नेशनल सलेक्शन पैनल ने बोर्ड से हाल ही में सिफारिश की थी कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों की प्रगति की समीक्षा हर 6 महीने बाद की जाए। बीसीबी ने इस सिफारिश को स्वीकार किया है और इस 6 महीने के रिव्यू वाले क्लॉज को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल करने का फैसला किया, जिसे अगली बोर्ड मीटिंग से लागू किया जाएगा।   

नहीं छिनेगा करार

जलाल यूनुस ने कहा, "हां, हम हर छह महीने के बाद केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों की समीक्षा करेंगे। अब से हम चाहते हैं कि लड़के केंद्रीय अनुबंध को महत्व दें और उसके अनुसार कार्य करें। हमने अभी तक यह तय नहीं किया है कि अगर कोई खराब प्रदर्शन करता है तो हम उसे अनुबंध को कैंसिल करेंगे या नहीं, लेकिन केंद्रीय अनुबंध पाने वाले क्रिकेटरों के बीच प्रतिस्पर्धा का माहौल बनाने के लिए यह पहल की गई है।"

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चीफ सलेक्टर मिन्हाजुल अबेदिन ने क्रिकबज से कहा, "यह (हर छह महीने के बाद समीक्षा) इस बात को सुनिश्चित करेगा कि कोई भी अपनी जगह को हल्के में नहीं लेगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि केंद्रीय अनुबंध सूची हर छह महीने के बाद बदल दी जाएगी, बल्कि इस पहल से सभी को चौकन्ना रहने की संभावना है, क्योंकि उन्हें पता होगा कि अगर वे प्रदर्शन करने में विफल रहते हैं और छह महीने की अवधि में खराब प्रदर्शन करते हैं तो उन पर उंगलियां उठाई जाएंगी।" 
 
2023 के लिए बीसीबी के केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों की सूची बोर्ड की बैठक के बाद सार्वजनिक की जाएगी, जहां बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन्स केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटरों के लिए नए कानून को लागू करने के लिए आवश्यक मंजूरी लेगा। क्रिकबज को पता चला है कि मोहम्मद नईम, शादमान इस्लाम और महमूदुल हसन जॉय कट बनाने में नाकाम रहे हैं, जबकि महेदी हसन की किस्मत अधर में लटकी हुई है। ब्लॉक में नए बच्चों जाकिर हसन और हसन महमूद को कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है।
 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button