छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने बांधा तालाब में फावड़ा उठाकर लोगों के साथ की सफाई

कोण्डागांव

शुक्रवार को बांधा तालाब में मिशन लाईफ के तहत लोगों को पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता का संदेश देने के उददेश्य से जनसहभागिता अभियान अंतर्गत स्वच्छता अभियान की शुरूवात की गयी। इस कार्यक्रम में कलेक्टर दीपक सोनी, सीईओ जिला पंचायत प्रेम प्रकाश शर्मा, एसडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर, संयुक्त कलेक्टर मनोज केसरिया, डिप्टी कलेक्टर भूपेन्द्र गावरे, अंकित चौहान, तहसीलदार विजय मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी, जिला खाद्य अधिकारी दिनेश्वर प्रसाद, नगर पालिका सीएमओ दिनेश डे सहित जिला प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त इस अवसर पर एनएसएस एवं एनसीसी के कैडेट, भूतपूर्व सैनिक परिषद के सदस्य, नगरपालिका के कर्मचारी शांति फाउण्डेशन के सदस्य, युवोदय कोंडानार चैम्प के स्वयं सेवक भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कलेक्टर ने भी लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए हाथों में फावड़ा लेकर तालाब के तट पर गंदगी को हटाया इसके साथ ही उन्होने लोगों को स्वच्छ आदतों को अपनाने हेतु प्रोत्साहित करते हुए लोगों को जल स्त्रोतों के निकट स्वच्छता बनाये रखने तथा प्लॉस्टिक अपशिष्टों को न फेकने हेतु अपील की। उन्होने बड़ी संख्या में आये लोगों का धन्यवाद करते हुए सभी को इसी प्रकार सहयोग करने हेतु कहा। इस दौरान उन्होने एनएसएस एवं एनसीसी के युवा कैडेटों के साथ भी स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लिया।

बांधा तालाब में जिला स्तरीय ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर में नि:शुल्क आत्मरक्षा का प्रशिक्षण पा रहे बच्चों से बाते करते हुए उन्होने बच्चों से शिविर के संबंध में जानकारी ली जिस पर बच्चों ने कहा कि वे सभी प्रशिक्षण पा कर बहुत खुश है। इस मौके पर कलेक्टर एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने एनएसएस कैडेट, एनसीसी कैडेट, नगर पालिका कर्मचारियों, आम नागरिकों के साथ मिल कर ह्युमन चैन बनाकर कचरे को डस्टबिन तक भी पहुंचाया।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button