विदेश

पोल खुलने पर बौखलाए शहबाज, न्यूज एंकर को भेजा जेल; देशद्रोह की धारा लगाई

 नई दिल्ली 

पाकिस्तान में आर्थिक बदहाली अब किसी से छिपी नहीं है। शहबाज सरकार जनता की उम्मीदों पर फेल तो हुई ही, मनमाने और गलत फैसलों से देश का बेड़ा गर्क हो गया है। अब खबर है कि सरकार अपने खिलाफ मुंह खोलने वाले लोगों पर देशद्रोह के मुकदमे करवाकर गिरफ्तार करवा रही है। डॉन की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने 'घृणित भाषण' देने के आरोप में न्यूज एंकर इमरान रियाज खान को गिरफ्तार किया है। न्यूज एंकर पाकिस्तान में शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करता रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि इमरान रियाज खान को "आम जनता और राज्य संस्थानों के बीच दरार" पैदा करने के उद्देश्य से "हिंसा-प्रेरक बयान" देने के आरोप में लाहौर में गिरफ्तार किया गया था। डॉन की खबर के मुताबिक, इमरान रियाज खान के वकील ने कहा कि न्यूज एंकर को अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से एफआईए की साइबर अपराध शाखा ने हिरासत में ले लिया।

प्राथमिकी के अनुसार इमरान रियाज खान "एक सम्मेलन में सार्वजनिक रूप से हेट स्पीच देने में शामिल पाया गया था, जो एफआईए साइबर क्राइम सेल के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में आता है", रिपोर्ट में कहा गया है कि यह भाषण राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सार्वजनिक रूप से साझा किया गया था।

डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल इमरान रियाज खान को देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, लाहौर हाई कोर्ट ने इमरान रियाज खान को जमानत दे दी थी। प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि इमरान रियाज खान ने अपने भाषण में सेना पर आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने पाकिस्तान की अखंडता पर सवाल उठाए है।
 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button