खेल

जिम्बाब्वे दौरे रोहित-पंड्या बाहर, शुभमन गिल को मिली कप्तानी

नई दिल्ली

जिम्बॉब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस दौरे पर भारतीय टीम की कमान शुभमन गिल संभालेंगे। इसके अलावा टीम में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है। अनुमान के मुताबिक किसी भी सीनियर खिलाड़ी को जिम्बॉब्वे दौरे के लिए जगह नहीं दी गई है। गौरतलब है कि सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल को टीम इंडिया की कमान सौंपने की चर्चा तेज थी। इसके अलावा आईपीएल में चमक बिखेरने वाले युवा सितारों को भी टीम में लिए जाने की बातें भी सामने आ रही थीं।

पांच टी20 मैचों की खेलनी है सिरीज
भारतीय टीम जिम्बॉब्वे में पांच टी20 मैचों की सिरीज खेलेगी। टीम में टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड से दो खिलाड़ियों, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है। टी20 वर्ल्ड के रिजर्व में शामिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान को भी टीम में चुना गया है। वहीं, शुभमन गिल को रिजर्व से उठाकर सीधे कप्तान बना दिया गया है। पहले ऐसी चर्चाएं थीं कि हार्दिक पंड्या या सूर्य कुमार यादव में से किसी को जिम्बॉब्वे दौरे पर टीम इंडिया की कमान सौंपी जा सकती है। लेकिन ऐसी खबरें आई थीं कि इन दोनों ने जिम्बॉब्वे दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद गिल को कप्तानी सौंपी गई।

दो विकेटकीपर और दो स्पिनर
इस टीम में दो विकेटकीपर संजू सैमसन और ध्रुव जुरैल हैं। वहीं, स्पिनर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर और रवि बिश्नोई को जगह दी गई है। इसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार और तुषार देशपांडे भी 15 सदस्यीय टीम में शामिल हैं। रियान पराग ने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए अपनी बैटिंग से हर किसी का ध्यान खींचा था। वहीं, नीतीश रेड्डी और अभिषेक शर्मा ने एसआरएच के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था।

ऐसी है टीम
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरैल (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button