राजनैतिक

गहलोत और पायलट को राहुल गांधी की नसीहत, लड़ाई पर कांग्रेस की सफाई

 सवाई माधोपुर 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राजस्थान में कांग्रेस सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने 22 लाख किसानों का 14 हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया है। राजस्थान में आठ लाख किसानों का बिजली का बिल ‘जीरो’ रुपये है। उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और पार्टी के दूसरे बड़े नेताओं को नसीहत दी कि जनता की आवाज को सुनें और उसे पूरा करें। 

भारत जोड़ो यात्रा की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी सवाई माधोपुर के कुस्तला में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित कर रहे थे। राहुल ने कहा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यह किया, वो किया। ये सब बातें ठीक हैं, मगर मैं कांग्रेस पार्टी को मैसेज देना चाहता हूं कि जो किया है वो इतना जरूरी नहीं है, जो करने जा रहे हो वो और जरूरी है। राहुल बोले, मेरे साथ कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता चल रहे हैं। (कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद) डोटासरा, (मुख्यमंत्री अशोक) गहलोत, सचिन (पायलट) सब हमारे साथ हैं और जनता जो इनसे कह रही है उसको सुन रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे भरोसा है कि आने वाले समय में जो हमारी (कांग्रेस पार्टी की) राज्य में सरकार है। जो आपको जनता कह रही है उस पर आप कार्रवाई करेंगे।

सूबे में सियासी लड़ाई नहीं, सिर्फ मतभेद जयराम
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राजस्थान में अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच सत्ता को लेकर रस्साकशी पर कहा कि प्रदेश में कोई सियासी लड़ाई नहीं है, बल्कि सिर्फ कुछ मतभेद है। गहलोत और पायलट की हालिया बैठकों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान की राजनीति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। गहलोत और पायलट का नाम लिए बगैर रमेश ने कहा, दोनों ही पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं। राहुल गांधी ने भी बार-बार यह बात कही है।
 

Related Articles
KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button