मध्य प्रदेश

PM मोदी का भोपाल रोड शो फिर से रद्द, जानें वजह

भोपाल

मंगलवार 27 जून को भोपाल आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो एक बार फिर कैंसिल हो गया है। भोपाल के राजभवन से लेकर पुलिस कंट्रोल रूम तक प्रधानमंत्री का करीब 350 मीटर का रोड शो होना था, लेकिन मौसम खराब के कारण रोड शो कैंसिल करना पड़ा है। इससे पहले भी एक बार प्रधानमंत्री के रोड शो की परमिशन PMO की ओर से नहीं मिली थी। बाद में BJP के संगठन के अनुरोध पर रोड शो के लिए राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक की परमिशन दी गई थी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले 1 अप्रैल को भोपाल दौरे पर आए थे, उस समय भी रोड शो को लेकर तैयारी की गई थी। लेकिन इंदौर में हुए हादसे में कई लोगों की मौत होने के बाद रोड शो को कैंसिल कर दिया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 27 जून को भोपाल आगमन को लेकर प्रदेश भाजपा ने रोड शो करने का प्लान किया, लेकिन पीएमओ से अनुमति नहीं मिली। इसके बाद उनके रोड शो को कैंसिल कर दिया गया। इसके बाद दौरे के कुछ दिन पहले पीएमओ से रोड शो की अनुमति दी गई। इसके बाद भोपाल में सबसे छोटा रोड शो राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक 350 मीटर में करने का प्लान किया गया। अब इस रोड शो को भी भोपाल में मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कैंसिल कर दिया गया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मौसम को देखते हुए रोड शो को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।

प्रशासन मौसम को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव को लेकर सभी विकल्पों के अनुसार तैयारी कर रहा है। भोपाल एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मौसम खराब हुआ तो प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से सीधे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचेगे। अभी उनके एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी पहुंचने का प्लान है। यहां से सड़क मार्ग से रानी कमलापति स्टेशन जाएंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लालपरेड पहुंचेगे। इस बीच राजभवन के पास से पुलिस कंट्रोल रूम तक उनका रोड शो प्रस्तावित था। मौसम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शहडोल के लालपुर गांव में ठहरने की संभावनों को लेकर भी गेस्ट हाउस देखा गया।

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8.35 बजे दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना होंगे।
– 9.50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
– 10.15 बजे भोपाल एयरपोर्ट से बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के लिए रवाना होंगे।
– 10.30 बजे बरकतउल्ला विश्वविद्यालय से भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के लिए रवाना होंगे।
– 11.00 बजे तक रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।
– 11.05 बजे सड़क मार्ग से लाल परेड मैदान के लिए पीएम मोदी रवाना होंगे।
– 11.15 से 12.15 तक मेरा बूथ सबसे मजबूत बीजेपी कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे।
– 12.30 बजे भोपाल की लाल परेड मैदान से हवाई मार्ग से भोपाल एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे।
– 12.55 बजे भोपाल से जबलपुर एयरपोर्ट के लिए पीएम मोदी रवाना होंगे।

शहडोल में भी बारिश ने बढ़ाई परेशानी
भोपाल में कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री शहडोल के कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां दोपहर का भोजन आदिवासी समाज के लोगों के साथ आम के पेड़ों के नीचे ‘अमराई‘ में बैठकर करेंगे। प्रधानमंत्री अमराई में पेड़ों के नीचे तख्त पर बैठकर आदिवासी समाज के लोगों से संवाद करेंगे। उनसे चर्चा करने वाले सभी लोग खटिया पर बैठेंगे। प्रधानमंत्री यहां पर 100 स्वयं सहायता समूह की 100 लखपति दीदियों से भी संवाद करेंगे। हालांकि शहडोल में भी बारिश से पीएम के आगमन की तैयारियां प्रभावित हुई हैं। प्रशासन तैयारियों को पुख्ता करने की कोशिश में जुटा है। 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button