मध्य प्रदेश

खजुराहो में Pilots को मिलेगी ट्रेनिंग, जल्द शुरू होगी अकादमी

  खजुराहो
 मध्य प्रदेश की पर्यटन नगरी खजुराहो में अब प्राइवेट और कमर्शियल पायलट तैयार होंगे। खजुराहो एयरपोर्ट पर जल्दी ही दो फ्लाइंग ट्रेनिंग अकादमी शुरू होने जा रही हैं। इसमें एडमिशन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और फरवरी-मार्च महीने से अकादमी में ट्रेनिंग कोर्स शुरू होने की संभावना है। इसके साथ ही खजुराहो पायलटों को ट्रेनिंग देने वाला मध्य प्रदेश का पांचवां शहर बन जाएगा।

 

जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की इकाई फ्लायोला एविएशन अकादमी फरवरी महीने से खजुराहो एयरपोर्ट पर कमर्शियल पायलट लाइसेंस (सीपीएल) और प्राइवेट पायलट लाइसेंस (पीपीएल) ट्रेनिंग कोर्स शुरू कर रही है। मार्च में इंडियन फ्लाइंग अकादमी का ऑपरेशन भी शुरू जाएगा।

Related Articles

डीजीसीए ने फ्लायोला एविएशन अकादमी को 27 दिसंबर 2022 से 26 दिसंबर 2027 तक खजुराहो एयरपोर्ट पर फ्लाइंग ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमति दी है। अकादमी में एडमिशन प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। कोर्स की शुरुआत से पहले केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और खजुराहो सांसद वीडी शर्मा अकादमी का उद्घाटन कर सकते हैं।

इंडियन फ्लाइंग अकादमी को जनवरी 2023 में डीजीसीए से ट्रेनिंग शुरू करने की मंजूरी मिली। कोर्स के पहले बैच में 30 युवकों का चयन किया गया है। उम्मीद है कि 15 मार्च से अकादमी की शुरुआत हो जाएगी। खजुराहो में अब तक देश-विदेश से पर्यटक आते थे। अब पायलट की ट्रेनिंग के लिए युवा भी आएंगे। एमपी में अभी इंदौर, भोपाल, सागर और गुना में फ्लाइंग ट्रेनिंग दी जाती है।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button