राजनीति

‘विपक्ष एकजुट, 2024 में आएगा चौंकाने वाला नतीजा’- राहुल गांधी

वॉशिंगटन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका (Rahul Gandhi US Visit) की यात्रा पर हैं और वहां से उनके एक के बाद एक बयान जारी हो रहे हैं। ताजा बयान मुस्लिम लीग पर है। राहुल ने वॉशिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सवाल पूछे जाने पर कहा, मुस्लिम लीग (IUML) पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। मुस्लिम लीग के बारे में कुछ भी गैर-धर्मनिरपेक्ष नहीं है।

राहुल गांधी से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर सवाल पूछा गया था। राहुल ने यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने यह सवाल पूछा है, उसने मुस्लिम लीग को पढ़ा ही नहीं है। देखिए वीडियो

 

साल 2024 के लोकसभा चुनाव पर राहुल गांधी ने दावा किया कि विपक्ष पूरी तरह एकजुट है और अगले आम चुनावों में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे। बकौल राहुल, 'मुझे लगता है कि कांग्रेस पार्टी अगले दो वर्षों में बहुत अच्छा करेगी। अंदरखाने कांग्रेस की स्थिति मजबूत होती जा रही है। मुझे लगता है परिणाम लोगों को आश्चर्यचकित करेगा।'

भारत में विपक्ष बहुत अच्छी तरह एकजुट : राहुल

इससे पहले कांग्रेस नेता ने गुरुवार को कहा कि भारत में विपक्ष काफी अच्छी तरह एकजुट है और जमीनी स्तर पर कई अच्छे काम हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश में एक छिपी हुई अंडरकरंट बन रही है और यह अगले आम चुनाव में लोगों को चकित कर देगी।

वॉशिंगटन में नेशनल प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में राहुल ने कहा, मुझे लगता है कि अगले दो वर्षों में कांग्रेस काफी अच्छा करेगी। कर्नाटक चुनाव परिणामों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, अगले तीन या चार राज्यों के विधानसभा चुनावों का इंतजार कीजिए और देखिए.. जो आगे होने वाली चीजों का बेहतर संकेतक होंगे।

विपक्षी एकता पर राहुल ने कहा, मेरा मानना है कि वे और ज्यादा एकजुट हो रहे हैं। हम सभी विपक्षी दलों से बात कर रहे हैं। यह काफी जटिल बातचीत है क्योंकि कुछ जगहों पर हम भी एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। इसलिए यह कुछ हद तक जरूरत के मुताबिक लेन-देन है। लेकिन मुझे विश्वास है कि यह होकर रहेगा।

उन्होंने लोकसभा की अपनी सदस्यता जाने पर भी खुलकर बात की। राहुल गांधी ने कहा कि लोकसभा की मेंबरशिप जाने से तो मुझे फायदा ही होगा। राहुल गांधी ने कहा, 'इससे मुझे खुद को बदलने में मदद मिलेगी। मुझे लगता है कि उन लोगों ने गिफ्ट ही दे दिया है। उन्हें नहीं पता है, लेकिन उन्होंने ऐसा ही किया है।' भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मुझे तो जम्मू कश्मीर जाने तक से रोका गया और कहा कि मेरी तो वहां हत्या भी हो सकती है।

'मैं मरने से नहीं डरता, दादी और पिता से सीखा'

राहुल गांधी ने कहा कि मैं मरने से नहीं डरता हूं। एक दिन तो सभी को मरना है। यह मैंने अपनी दादी और पिता से सीखी है। आप पीछे नहीं हट सकते क्योंकि कोई ऐसा चाहता है। राहुल गांधी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अमेरिका के 10 दिनों के दौरे पर हैं। बता दें कि इसी महीने के आखिर में पीएम नरेंद्र मोदी भी अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button