मध्यप्रदेश

एमपी की यातायात पुलिस ने एक पहल, सात इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू चलाने के लिए ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे

भोपाल
 एमपी की राजधानी भोपाल में हर जनसंख्या बढ़ती जा रही है। लाखों की संख्या में लोग छोटे शहरों और गांव से राजधानी के ओर बसने आ रहे हैं। इसके कारण राजधानी पर दबाव भी बढ़ता हुआ दिख रहा है। यही कारण है की भोपाल में जाम जैसी समस्याएं मेट्रो शहरों की तरह अभी से नॉर्मल बात हो गई है। इसी को देखते हुए एमपी की यातायात पुलिस ने एक पहल की है। जिसके संचालन में भोपाल शहर के सात इलाकों में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए ट्रैफिक सिग्नल लगाए जाएंगे।

बता दें, कि राजधानी पर लगातार वाहनों की बढ़ती संख्या ट्रैफिक जाम का विकराल रूप धारण कर लेती है। इसे लेकर सात इलाकों में प्रशासन के द्वारा 15 से ज्यादा जगहों पर ट्रैफिक सिंग्नल लगाए जाएंगे। इसमें कई इलाके ऐसे हैं जहां शाम के समय ट्रैफिक विकराल रूप धारण करके बढ़ता जाता है। इसके अंतर्गत बोट क्लब और बावड़िया कला जैसे रहवासी इलाके भी शामिल हैं। राजधानी की यातायात पुलिस ने साल के अंत तक इन्हे शुरु करने का लक्ष्य रखा है।

इन जगहों पर लगेंगे सिग्नल

जिन इलाकों में ट्रैफिक सिग्नल लगेंगे उनमे होशंगाबाद रोड, बैरागढ़ रोड, बावड़िया, शाहपुरा, बाणगंगा और किलोल पार्क शामिल हैं। होशंगाबाद रोड के बागसेवनिया, बीयू चौराहा, मिसरोद सहित आशिमा मॉल पास नए सिग्नल लगाए जाएंगे। वहीं बैरागढ़ रोड के चंचल चौराहा, संत जी कुटिया चौराहा, थाना चौराहा, काली मंदिर और पानी की टंकी सहित हलालपुर बस स्टैंड के पास ट्रैफिक के दबाव को कम करने के लिए नए सिग्नल लगाए जाएंगे। इसके अलावा बावड़िया कला रोड पर बढ़ते ट्रैफिक को देखकर दो जगहों पर सिग्नल लगाए जाएंगे। जिनमें बावड़िया कला और ऑरा मॉल तिराहा शामिल है। वहीं बाणगंगा पर भी बढ़ती आबादी को देखते हुए सिग्नल लगाया जाएगा। इसके साथ किलोल पार्क पर भी नया सिग्नल लगेगा।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button