मध्य प्रदेश

मणिपुर ने बिहार को 7-0 से हराया, हरियाणा और पश्चिम बंगाल का मैच रहा ड्रा

भोपाल

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022

खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2022 में बालाघाट मुलना स्टेडियम में 1 से 10 फरवरी 2023 तक महिला फुटबॉल प्रतियोगिता की जा रही है। प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश, दमन-दादर, अरूणाचल प्रदेश, केरल, मणिपुर, बिहार, पश्चिम बंगाल एवं हरियाणा की टीम भाग ले रही हैं।

Related Articles

गुरूवार 2 फरवरी को हुए पहले मैच में मणिपुर की टीम ने बिहार की टीम को 7-0 से हरा दिया है। मणिपुर की टीम ने अच्छा खेल दिखाया और बिहार पर लगातार दबाव बनाये रखा। मैच के पहले हाफ में मणिपुर की टीम ने 3 गोल किये और दूसरे हाफ में 4 गोल किये। जबकि बिहार की टीम कोई भी गोल नहीं कर सकी। मणिपुर की टीम से बबिचा देवी ने पहले हाफ में 3 एवं दूसरे हाफ में 1 गोल किया। मैच में बबिचा देवी ने 4, रेमी थोकचोम, अंजू देवी एवं रोमिना बेगम ने 1-1 गोल किया। आज हुए दूसरे मैच में हरियाणा का सामना पश्चिम बंगाल की टीम से हुआ। इसमें दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया। कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी। यह मुकाबला ड्रा रहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष एवं कलेक्टर-एसपी भी पहुँचे मैच देखने

मणिपुर और बिहार का मैच देखने जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सिंह सरस्वार भी पहुँचे थे। दोपहर में नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती भारती सुरजीत सिंह ठाकुर भी पार्षदों के साथ मैच देखने स्टेडियम पहुँची। कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर शिवगोविंद मरकाम हरियाणा और पश्चिम बंगाल का मैच देखने पहुँचे थे। कलेक्टर डॉ. मिश्रा एवं अन्य अधिकारियों ने मैच के प्रारंभ में दोनो टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और उन्हें अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएँ दीं।

3 फरवरी को मध्यप्रदेश-अरूणाचल प्रदेश एवं केरल-दमन-दादर का होगा मैच

शुक्रवार 3 फरवरी को प्रात: 10 बजे से मध्यप्रदेश के विरूद्ध अरूणाचल प्रदेश एवं दोपहर 2.30 बजे से केरल के विरूद्ध दमन-दादरा की टीम खेलेगी। शनिवार4 फरवरी को प्रात: 10 बजे से मणिपुर के विरूद्ध हरियाणा एवं दोपहर 2.30 बजे से पश्चिम बंगाल के विरूद्ध बिहार की टीम खेलेगी। रविवार 5 फरवरी को प्रात: 10 बजे से दमन- दादरा के विरूद्ध अरूणाचल प्रदेश एवं दोपहर 2.30 बजे से केरल के विरूद्ध मध्यप्रदेश की टीम खेलेगी। सोमवार 6 फरवरी को प्रात: 10 बजे से बिहार के विरूद्ध हरियाणा एवं दोपहर 2.30 बजे से पश्चिम बंगाल के विरूद्ध मणिपुर की टीम खेलेगी। बुधवार 8 फरवरी को सेमी फायनल एवं 10 फरवरी को फायनल मैच खेला जायेगा। बालाघाट में 01 से 10 फरवरी तक महिला फुटबॉल प्रतियोगिता में 14 से 18 आयु वर्ग की बालिकाओं की 8 टीम भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता की टीमों को दो ग्रुप-ए एवं बी में बांटा गया है। ग्रुप-ए में दमन-दादरा, अरूणांचल प्रदेश, केरल एवं मध्यप्रदेश की टीम को रखा गया है। ग्रुप-बी में बिहार, हरियाणा, पश्चिम बंगाल एवं मणिपुर की टीम होगी।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button