मध्य प्रदेश

धार नगर में 27 जून को विशाल रूप से निकलेगी भगवान श्री जगन्नाथ रथयात्रा , 25 हजार से अधिक श्रद्धालु होंगे शामिल

धार
भगवान श्री जगन्नाथ रथयात्रा के संयोजक अशोक जैन , संरक्षक स्वंप्रकाश सोनी एवं सचिव अशोक शास्त्री ने  प्रेसवार्ता में बताया कि 27 जून मंगलवार को भगवान श्री जगन्नाथ जी की विशाल एवं भव्य रथयात्रा का आयोजन श्री सांवरिया सेठ मंदिर एवं अंतर्राष्ट्रीय कृष्णभावनामृत संघ इस्कान के द्वारा किया जा रहा है। भगवान जगन्नाथ रथयात्रा दोपहर 02:00 बजे भोजशाला मोतीबाग चौक से प्रारंभ होकर राजवाड़ा चौक आनंद चौपाटी धानमंडी कश्यप भवन मोहन टॉकीज घोड़ा चौपाटी होते हुए त्रिमूर्ति नगर स्थित सांवरिया सेठ मंदिर पहुंचेगी यहां प्रवचन पश्चात छप्पन भोग दर्शन एवं महाआरती के साथ ही सांवरिया सेठ मंदिर में इसका विराम होगा। धार नगर में दूसरी बार भव्य श्री भगवान जगन्नाथ रथयात्रा का आयोजन किया जा रहा है । यात्रा में भगवान श्री जगन्नाथ जी, बलभद्र जी और सुभद्रा जी का विग्रह (प्रतिमा) रथ इंदौर से पधारेंगे जों पूरे धार की जनता को दर्शन देंगे।

यात्रा संयोजक अशोक जैन ने बताया की श्री जगन्नाथ रथयात्रा का उद्देश्य यह है कि भगवान जगन्नाथ जी की कृपा घर-घर तक हर इंसान हर व्यक्ति तक पहुंचे और भक्ति मार्ग से लोग जुड़े जो मनुष्य जीवन जो बहुत दुर्लभ होता है उस दुर्लभ मनुष्य जीवन की सफलता सबको मिले भगवान की भक्ति के द्वारा तो हमारे सनातन संस्कृति समाज सनातन धर्म का जो संदेश है गीता भागवत रामायण और हमारा शास्त्रों का जो संदेश है भक्ति मार्ग के बारे में सभी को जानकारी देना और सभी को भगवान की भक्ति से जोड़ना यही इस जगन्नाथ रथयात्रा का मुख्य उद्देश्य है ताकि लोग इस्कॉन के माध्यम से भक्ति मार्ग के बारे में जाने और उसमें और अग्रसर हो। सचिव डॉ. अशोक शास्त्री ने बताया की यात्रा में रथ खींचने के लिए धार के आसपास के 15 से 20 किलोमीटर के गाँवों में भी आमंत्रण पत्रक वितरित किये गये है ।

डॉ. शास्त्री ने बताया कि यात्रा के प्रति लोगों का उत्साह देखते हुए लगभग  25000 श्रद्धालुओं के आने की संभावना है । यह यात्रा क़रीबन 4 किलोमीटर का रास्ता तय करेगी  जिसका अनेक स्थानों पर विभिन्न संगठनों के द्वारा भव्य स्वागत किया जाएगा। वहीं पूरे यात्रा मार्ग पर स्वयं सेवकों द्वारा व्यवस्था सँभाली जाएगी। सांवलिया सेठ मंदिर के ट्रस्टी स्वंयप्रकाश सोनी ने कहा कि श्री जगन्नाथ रथ यात्रा का निकलना धार के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है । जिसमें अधिक से अधिक लोग पधार कर इस यात्रा को सफल बनाने में अपना योगदान प्रदान करेंगे तत्पश्चात सभी के लिए  महाप्रसाद का आयोजन भी किया गया है। इस अ

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button