फिल्म जगत

‘कल्कि 2898 एडी’ की 14वें दिन की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन घटी, फिर भी रही कमाल

'कल्कि 2898 एडी' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब तूफान मचाया है। पिछले 6 महीने से कमाई की सुस्त रफ्तार ने ऐसी तेजी पकड़ी है कि ये थमने का नाम नहीं ले रहा। फिल्म को रिलीज हुए 15 दिन बीत चुके हैं और 14वें दिन भी इस फिल्म ने इतनी कमाई की है जो इस साल कई बड़ी फिल्में पहले दिन भी नहीं कमा पाई। इस फिल्म का क्रेज अब तक ऑडियंस के सिर चढ़कर बोल रहा है और दूसरे हफ्ते में भी कमाल जारी है। आइए जानते हैं इस फिल्म ने दूसरे बुधवार को कितनी कमाई की है।

ओपनिंग डे पर ही मचाया तहलका

'कल्कि 2898 एडी' जबरदस्त एडवांस बुकिंग की बदौलत पहले ही दिन 100 करोड़ का आंकड़ा छूते-छूते रह गई। हालांकि, इसने ओपनिंग डे पर जहां देशभर में 95.3 करोड़ की कमाई की , वहीं दुनिया भर में फिल्म ने 175 करोड़ का आकड़ा छू लिया है। वाकई कलेक्शन होश उड़ाने वाले थे और गुरुवार की रिलीज हुई इस फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन ने लोगों की पहले वीकेंड पर सिनेमाघरों में खींच पाने में काफी सफल रही। हालांकि, ओपनिंग डे वाला कलेक्शन फिर से हाथ न आया और वीकेंड पर ये फिल्म इससे नीचे ही रही। वहीं धीरे-धीरे अब कलेक्शन में गिरावट आने लगी है

14 दिनों में 500 करोड़ का आंकड़ा पार

sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, दूसरे बुधवार को फिल्म की कमाई 7.5 करोड़ के करीब रही और इसने सबसे अधिक हिन्दी में कमाई की है जो करीब 4.75 करोड़ के आसपास रही है। कुल मिलाकर 14 दिनों में फिल्म 500 करोड़ का आंकड़ा पार करते हुए देश भर में 536.75 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं हिन्दी में फिल्म ने अब तक देश भर में 229.05 करोड़ की कमाई की है।

वर्ल्डवाइड 'कल्कि' ने की 870 करोड़ की कमाई

वहीं इस फिल्म के वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो इसने करीब 870 करोड़ के करीब कमाई कर डाली है। इस फिल्म ने केवल विदेशों में अब तक 230 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है, जो इस का सबसे बड़ा कलेक्शन है।

देश की अब तक सातवीं सबसे धाकड़ फिल्म

हालांकि, ये फिल्म भारत की वर्ल्डवाइड सबसे शानदार कमाई करने वाली अब तक फिल्मों में 7वें नंबर पर है। इस फिल्म से पहले नंबर 1 पर 'बाहुबली 2', दूसरे पर 'केजीएफ चैप्टर 2', तीसरे नंबर पर 'RRR', चौथे नंबर पर 'जवान', पांचवें पर 'एनिमल' और छठे नंबर पर'पठान' शामिल हैं।

'धन्य हो अमिताभ का वर्ना ये आदिपुरुष 2 ही बना डालते', प्रभास को बॉक्स ऑफिस का सबसे बड़ा स्टार बताया तो बोली जनता

कहानी भगवान विष्णु के आधुनिक अवतार की

साउथ के फेमस निर्देशक नाग अश्विन की ये फिल्म दुनियाभर में लगभग 8500 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई, जो तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और हिंदी जैसी पांच भाषाओं में है। कहानी भगवान विष्णु के आधुनिक अवतार की है, जिनका जन्म संसार को बुराइयों से बचाने के लिए होनेवाला है। ये जन्म इतना आसान नहीं। वहीं फिल्म की शुरुआत महाभारत के युद्ध के बाद की कहानी से होती है, जहां भगवान कृष्ण ने द्रोणाचार्य के पुत्र अश्वत्थामा को अमरत्व का श्राप दिया था। वहीं फिल्म का अंत भी अश्वत्थामा पर ही जाकर होती है। हालांकि, इस बीच की कहानी आपको कई सौ साल आगे भी लेकर जाती है।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button