खेल

ईशान या भरत, अश्विन या शार्दुल, तीसरा पेसर कौन होगा? कैफ ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग

नई दिल्ली
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के सामने 7 जून को इंग्लैंड के द ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले प्लेइंग 11 को चुनने को लेकर काफी चुनौतियां हैं। यह मैच ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ होने जा रहा है जिन्होंने मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप साइकिल में टॉप किया हुआ है। भारत नंबर दो पर पहुंचा था लेकिन उनके सामने अब ऑस्ट्रेलिया को उनके पसंदीदा हालातों में हराने की चुनौती है। सबसे पहले थिंक टैंक को सोचना है कि वह ईशान किशन को लेंगे या केएस भरत को? जडेजा और अश्विन साथ खेल सकते हैं? अगर तेज गेंदबाजी की जरूरत है तो शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव में कौन खेलेगा? जडेजा और अश्विन में किसी एक को चुनना पड़ा तो कौन बैठेंगा? क्या जयदेव उनादकट गेंदबाजी के लिए फिट है?

इन सब सवालों के जवाब आपको प्लेइंग इलेवन देखने के बाद ही मिलेंगे लेकिन उससे पहले भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने स्टार स्पोर्ट से बात करते हुए विकेटकीपर के तौर पर किशन और ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा को चुना है। कैफ ने साफ कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उनके ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल होंगे जिसके बाद पुजारा आएंगे। कोहली नंबर चार पर होंगे और रहाणे नंबर पांच पर होंगे। कैफ आगे कहते हैं कि, 'मैं भरत की जगह किशन को खिलाऊंगा क्योंकि आप नंबर 6 पर पुरानी गेंद से ऐसे बल्लेबाज को चाहते हैं जो चौके छक्के लगा सके और पंत यही काम करते थे। नंबर 7 पर मैं रवींद्र जडेजा को खिलाऊंगा।'

बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी ने बनाई 1983 टीम के बयान से दूरी कैफ नंबर 8 के लिए अश्विन और ठाकुर में किसी एक को कंडीशन के आधार पर चुनने की बात करते हैं। अगर हालात स्पिन के हिसाब से फिट है तो ठाकुर की जगह अश्विन खेल सकते हैं, जहां वे आस्ट्रेलिया के बाए हाथ के डेविड, ट्रेविस हेड और उस्मान ख्वाजा को टारगेट कर सकते हैं। कैफ ने आगे कहा, "तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज के बाद उमेश यादव नंबर 11 पर आएंगे। क्योंकि यह जून का शुरुआती समय है और आपको तीन तेज गेंदबाजों के साथ जडेजा और अश्विन व शार्दुल ठाकुर में कोई एक रखने की जरूरत है। यह फोरकास्ट के ऊपर डिपेंड करेगा"
 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button