विदेश

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 15,523 तक पहुंच गई

गाजा
हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 7 अक्टूबर से गाजा पट्टी पर इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या 15,523 तक पहुंच गई है।  रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-किदरा ने  एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के पतन के बीच फिलिस्तीनी एन्क्लेव में घायलोें की संख्या 41 हजार से अधिक हो गई है।

अल-किद्रा ने कहा कि सैकड़ों घायलों का इलाज बेहद सीमित चिकित्सा संसाधनों के साथ जमीन पर किया जा रहा है, क्योंकि उत्तरी गाजा के अस्पताल आवश्यक स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने में असमर्थ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी के सभी अस्पताल अपनी चिकित्सा और बिस्तर क्षमता से अधिक भरे हुए हैं और गंभीर मामलों को संभालने के लिए आवश्यक सर्जिकल संसाधनों की कमी है।

अल-क़िद्रा ने घायलों को विदेश में इलाज कराने की अनुमति देने की धीमी व्यवस्था की आलोचना करते हुए कहा कि इज़राइल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से केवल 403 लोगों को गाजा पट्टी छोड़ने की अनुमति दी गई है।

Related Articles

उन्होंने चिकित्सा आपूर्ति, दवाओं और ईंधन के प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षित मानवीय गलियारों की मांग दोहराई, और घायलों व रोगियों को इलाज के लिए विदेश यात्रा की अनुमति देने के प्रयासों का आह्वान किया।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button