फिल्म जगत

कमांडर करण सक्सेना में गुरमीत चौधरी ने खुद किये स्टंट, पिता से ली ट्रेनिंग

मुंबई,

बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता गुरमीत चौधरी ने डिज़्नी+ हॉटस्टाेर के एक्शकन से भरपूर सीरीज कमांडर करण सक्से,ना में अपने सारे स्टंट खुद किये।कमांडर करण सक्सेेना सीरीज में गुरमीत चौधरी, इकबाल खान और हृता दुर्गुले की मुख्य भूमिका है। इस सीरीज में एक निडर रॉ एजेंट की कहानी दिखाई गई है। वह एक खतरनाक राजनीतिक रहस्य को सुलझाने में जुटा है और राष्ट्र को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगाता है। जतिन वागले द्वारा निर्देशित और कीलाइट प्रोडक्शान्सप द्वार‍ा निर्मित कमांडर करण सक्से ना की कहानी एक ऐसे किरदार पर आधारित है, जिसकी रचना जाने-माने राइटर अमित खान ने की है। यह सीरीज 08 जुलाई 2024 को रिलीज हुयी है।

गुरमीत चौधरी ने कमांडर करण सक्सेना में कमांडर करण सक्सेना की टाइटल भूमिका निभायी है। गुरमीत ने इस सीरीज के लिये सारे स्टंट खुद किये। गुरमीत चौधरी ने बताया, मेरे पिता सीताराम चौधरी फौज में थे।मेरे पिता चाहते थे कि मैं भी सोल्जर बनूं।जब मुझे 'कमांडर करण सक्सेना' में काम करने का अवसर मिला, तो मेरे पिता बहुत खुश हुए। पापा हमेशा चाहते थे कि मैं फौज में जाउं। जब मैंने कमांडर करण सक्सेना में काम किया तो यह पापा के लिये प्राउड वाली फीलिंग थी। उन्होंने मुझे सिखाया, गन का होल्ड कैसे किया जाता है।फौज औ रॉ दोनों अलग डिपार्टमेंट है, लेकिन दोनों देश की सेवा करते हैं।

कमांडर जैसी सीरीज कर यदि मैं देश की सेवा कर सकता हूं तो यह मेरे लिये गौरव की बात है।मैंने कमांडर करण सक्सेना के लिये सारे एक्शन सीक्वेंस खुद किये। आम तौर पर एक्शन डायरेक्टर या डायरेक्टर इस बात से परहेज करते हैं कि कलाकार खुद स्टंट करे।क्योंकि उन्हें डर लगता है कि कलाकार को कहीं चोट नहीं लग जाये। मैं सारे एक्शन सीक्वेंस खुद हीं करना चाहता था।एक्शन डायरेक्टर और डायरेक्टर ने मुझे इसमें काफी मोटिवेट किया। हर एपिसोड में दर्शकों को अलग-अलग एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलेगा।

गुरमीत चौधरी ने बताया, बतौर अभिनेता मैं अपने आप को लकी मानता हूं कि मुझे अलग-अलग तरह के किरदार को निभाने का अवसर मिला है।मैं इस बात को लेकर बहुत खुश हूं कि मैने कमांडर करण सक्सेना के जरिये डिज़्नी+ हॉटस्टार से ओटीटी डेब्यू किया है। डिज़्नी+ हॉटस्टार अपने आप में बहुत बड़ा प्लेटफार्म है, और इसके बहुत सारे दर्शक हैं। किसी भी कलाकार का ड्रीम होता है कि दर्शक आपके काम को देखें।मैं डिज्नी हॉट स्टार का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे काम करने का अवसर दिया। कमांडर करण सक्सेना में काम करने का अनुभव शानदार रहा।जतिन सर जानेमाने निर्देशक हैं। जतिन सर ने काफी अच्छी सीरीज और फिल्में बनायी है।मैं उनका फैन रहा हूं।जतिन सर की तैयारी काफी स्ट्रांग थी।एक एक कलाकार के रूप में बहुत जरूरी होता है कि निर्देशक जो बोले उसी तरह उसे पर्दे पर रखे। सीरीज के डायरेक्टर और प्रोडयूसर ने मुझपर विलीव किया,मैं इसके लिये बेहद खुश हूं।

गुरमीत चौधरी ने बताया, हृता दुर्गुले मराठी इंडस्ट्री की काफी जानीमानी कलाकार है। वह काफी फेमस और हार्ड वर्किग है। उन्होंने कमांडर करण सक्सेना से हिंदी में डेब्यू किया है। हृता ने कमाल का स्टंट और एक्शन किया है। उन्होंने काफी मेहनत की है, जो आपको पर्दे पर नजर आयेगी। सेट पर कलाकार के साथ टयूनिंग महत्वपूर्ण होती है, तब आपकी परफार्मेस निकलकर आती है।इकबाल खान को बहुत पहले से जानता हूं, लेकिन उनके साथ पहली बार काम किया है।उन्होंने पहली बार विलेन का किरदार निभाया है। हमसभी को उम्मीद है कि दर्शको को कमांडर करण सक्सेना बेहद पसंद आने वाली है।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button