मध्य प्रदेश

दिल्ली में साइक्लिंग की स्प्रिंट और इंडिविजुअल पर्सुट स्पर्धाएँ हुईं

लव कुमार ने लगाई स्वर्ण की हेट्रिक

भोपाल

खेलो इंडिया गेम्स-2022 समाचार

Related Articles

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 की ट्रेक साइक्लिंग स्पर्धाओं के दूसरे दिन आज स्प्रिंट और इंडिविजुअल पर्सुट की स्पर्धाएँ दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम के साइक्लिंग वेलोड्रोम में हुई। राजस्थान के लव कुमार यादव इन गेम्स में साइक्लिंग के अब तक के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बन कर उभरे और उन्होंने प्रतियोगिता के प्रारंभिक दो दिन में तीन स्वर्ण पदक अर्जित किए।

शुक्रवार को हुए मुकाबलों में मध्यप्रदेश के तन्मय साहू ने 200 मीटर पुरूष स्प्रिंट में और शैलकुमारी ने 2 किलोमीटर महिला इंडिविजुअल पर्सुट में चुनौती प्रस्तुत की।

स्पर्धाओं के परिणाम

पुरूष वर्ग में 200 मीटर स्प्रिंट में लव कुमार यादव ने स्वर्ण पदक जीता। खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 का ये उनका तीसरा स्वर्ण पदक था। वे गुरूवार को टीम स्प्रिंट और 1000 मीटर रेस में भी स्वर्ण जीत चुके हैं।

200 मीटर स्प्रिंट में कर्नाटक के संपथ पासमेल को रजत और झारखंड के अमीर रियाज को कांस्य पदक प्राप्त हुए। पुरूष वर्ग में 3 किलोमीटर इंडिविजुअल पर्सुट रेस में नीरज कुमार ने हरियाणा को स्वर्ण पदक, विवान सपरू ने महाराष्ट्र को रजत और खेता राम चीगा ने राजस्थान को कांस्य पदक दिलाया। महिला वर्ग में 2 किलोमीटर इंडिविजुअल पर्सुट में हरियाणा की हिमांशी सिंह ने स्वर्ण पदक, महाराष्ट्र की पूजा दानोले ने रजत और राजस्थान की रवीना बिश्नोई ने कांस्य पदक जीते।

विशिष्ट अतिथियों ने किया पुरस्कार वितरण

पुरस्कार समारोह में विशेष अतिथि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिरीक्षक, उत्तरी क्षेत्र राजेश यादव और महानिरीक्षक, कार्मिक अंशुमान यादव ने विजेताओं को पदक प्रदान किए। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सुरक्षा एवं समन्वय, म.प्र. भवन साईं मनोहर सहित भारतीय खेल प्राधिकरण, साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया और मध्यप्रदेश साइक्लिंग एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे। विजेताओं को जनजातीय पेंटिंग सोवीनियर, मध्यप्रदेश पर्यटन के पब्लिसिटी बैग और गिफ्ट वाउचर भी प्रदान किए।

चार फरवरी को होने वाली स्पर्धाएँ

साइक्लिंग वेलोड्रोम में 4 फरवरी को पुरूष और महिला वर्गों में कीरिन रेस की स्पर्धाएँ होंगी। ट्रेक साइक्लिंग में कीरिन स्पर्धा सबसे रोचक होती है, जिसमें प्रतिभागी एक मोटर चालित पेसर के पीछे रेस करते हैं। कीरिन के फाइनल मुकाबले के साथ ही कल दिल्ली में खेलो इंडिया यूथ गेम्स की ट्रेक साइक्लिंग स्पर्धाओं का समापन हो जाएगा। गेम्स की रोड साइक्लिंग स्पर्धाएँ जबलपुर में 8 और 9 फरवरी को होंगी।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button