मध्य प्रदेश

विकास यात्रा से जनता को साधने से पहले, CM का युवाओं को साधने पर फोकस

भोपाल

प्रदेश और केंद्र सरकार के जनकल्याण के कामों को विकास यात्रा के माध्यम से जनता को बताने के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को युवाओं को साधने का काम कर रहे हैं। रविवार को भिंड से विकास यात्रा शुरू करने के पूर्व सीएम चौहान ने आज राजधानी के जम्बूरी मैदान में मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित समाज कार्य में हजारों स्टूडेंट्स को बताया कि सरकार युवाओं के लिए कैसे नीति बनाने और उनके समग्र विकास के लिए काम कर रही है। इस दौरान सीएम चौहान युवा नीति का ऐलान भी कर सकते हैं। इसके बाद वे मुख्यमंत्री युवा इंटर्नशिप प्रोग्राम के अंतर्गत एक अन्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जनसेवा मित्रों के साथ संवाद करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि युवाओं के लिए सरकार द्वारा शुरू किए जा रहे कार्यक्रम के माध्यम से विकास और जनकल्याण के कामों में उनकी भागीदारी तय की जा रही है। नौजवानों में नेतृत्व क्षमता का विकास करने के लिए 2015 में यह कार्यक्रम शुरू किया गया था जिसे कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था। अब इसे फिर शुरू कर रहे हैं। सीएमसीएलडीपी में शामिल होने वाले युवाओं में विकास की समझ विकसित करना, क्षेत्र की समस्याओं को समझकर उसके निराकरण के लिए काम करना जैसे कामों की टेÑनिंग दी जाती है। ये सरकार की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में सहयोग करेंगे। इसके अलावा हर विकासखंड में 15 इंटर्न 6 माह के लिए नियुक्त किए जा रहे हैं जिन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

नपाध्यक्ष-मेयर अपने क्षेत्रों में करेंगे विकास यात्रा में भागीदारी
प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि सभी जनप्रतिनिधि जिला पंचायत अध्यक्ष और नगरपालिका अध्यक्ष व महापौर अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहकर विकास यात्रा में भागीदारी करेंगे। बूथ स्तर पर त्रिदेवों की जिम्मेदारी होगी कि उनके क्षेत्रों में विकास यात्रा पहुंचने पर उसे लोगों तक पहुंचाने में सहयोग करेंगे।

लाड़ली बहना के बारे में हर महिला को बताएं
उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बीजेपी कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा है कि कार्यकर्ता बूथ स्तर पर पहुंचकर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को हितग्राहियों से जोडने का काम करें। हमारा लक्ष्य जनता का कल्याण, समाज के हर वर्ग की सेवा करना है।  कार्यकर्ता सरकार की लाडली बहना योजना सहित अन्य विकासोन्मुखी योजनाओं को घर-घर पहुंचाकर 2023 के विधानसभा चुनाव में पार्टी की विजय के लिए काम करें। कार्यकर्ता शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों की बहनों को बताएं कि अंतर्राष्टÑीय महिला दिवस 8 मार्च से लाड़ली बहना योजना के फार्म भरे जाएंगे। सरकार की योजनाओं को नीचे तक लागू कराना कार्यकर्ता का काम है। भारतीय जनता पार्टी का काम हर वार्ड, घर, मोहल्ले, गली में फैलाने की आवश्यकता है।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button