मध्य प्रदेश

मुख्यमंत्री चौहान ने बुढार में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों की तैयारियों का लिया जायजा

भोपाल.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जून को शहडोल जिले के बुढार स्थित लालपुर तथा पकरिया में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री मोदी लालपुर में विशाल जनजाति सम्मेलन में वीरांगना रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का समापन और राष्ट्रीय सिकलसेल एनीमिया उन्मूलन अभियान का शुभारंभ करेंगे। ग्राम पकरिया में प्रधानमंत्री मोदी फुटबाल खिलाड़ियों, पेसा एक्ट के लाभान्वितों, स्व-सहायता समूह की लखपति दीदियों तथा जनजाति समुदाय के प्रमुखों से संवाद करेंगे। दोनों कार्यक्रम स्थलों पर समुचित तैयारियाँ की जा रही हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अल्प प्रवास पर शहडोल के बुढार पहुँचकर दोनों कार्यक्रम स्थलों पर तैयारियों का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा प्रदेश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी तैयारियाँ उत्कृष्ट हों। किसी तरह की कोर-कसर न रहे। बारिश की संभावना को देखते हुए ऐसी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें, कार्यक्रम में किसी तरह का व्यवधान न हो। कार्यक्रम स्थल पर विशिष्ट व्यक्तियों तथा आमजन के बैठने की समुचित व्यवस्था करें। प्रधानमंत्री मोदी पकरिया में स्व-सहायता समूह की दीदियों से संवाद करेंगे। इसके लिए भी सभी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री मिलेट मिशन के तहत आयोजित विशिष्ट भोज में श्रीअन्न से बने हुए व्यंजनों का जनजाति समुदाय के बंधुओं के साथ रसास्वादन करेंगे। विशिष्ट भोज की व्यवस्थाएँ भी सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने सुरक्षा संबंधी निर्देश भी दिए।

निरीक्षण के दौरान खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह, जनजाति कार्य मंत्री सुमीना सिंह, जिले के प्रभारी मंत्री एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल, सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह, विधायक द्वय जय सिंह मरावी, और श्रीमती मनीषा सिंह, स्थानीय जन-प्रतिनिधि, संभागायुक्त राजीव कुमार शर्मा और आयुक्त जनसंपर्क मनीष सिंह उपस्थित थे।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button