देश

‘चंद्रशेखर राव’ का बयान ‘धार्मिक कट्टरता चरम पर, देश के लिए खतरनाक’

तेलंगाना। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शनिवार को आरोप लगाया कि देश और तेलंगाना में सांप्रदायिक ताकतें समाज को बांटने और लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश कर रही हैं। तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए राव ने कहा कि अगर धार्मिक कट्टरता बढ़ती है, तो यह राष्ट्र के जीवन को नष्ट कर देगी और इसके परिणामस्वरूप मानवीय रिश्ते बिगड़ेंगे। राव ने कहा कि धार्मिक कट्टरता चरम पर है। वे अपने संकीर्ण हितों के लिए सामाजिक संबंधों में कांटे लगाते हैं। वे अपनी जहरीली टिप्पणियों से लोगों में नफरत फैला रहे हैं। लोगों के बीच इस तरह का विभाजन किसी भी तरह से उचित नहीं है। उन्होंने दावा किया कि ये ताकतें जिनका 17 सितंबर की ऐतिहासिक घटनाओं से कोई संबंध नहीं है, तेलंगाना के उज्ज्वल इतिहास को क्षुद्र राजनीति से विकृत और प्रदूषित करने की कोशिश कर रही हैं।

अमित शाह के दौरे के बीच केसीआर की टिप्पणी
राव की यह टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शहर में कहीं और हैदराबाद मुक्ति दिवस समारोह के मौके पर परेड मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के कुछ मिनट बाद आई है। राज्य सरकार ने 17 सितंबर को तेलंगाना जतेय समिक्यता दिनोत्सवम (तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस) के रूप में मनाया, जबकि केंद्र ने इसे हैदराबाद मुक्ति दिवस के रूप में नामित किया। तेलंगाना सरकार ने 17 सितंबर को तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने के अपने फैसले की घोषणा की थी। 17 सितंबर 1948 में निजाम शासन के तहत हैदराबाद राज्य का भारतीय संघ में विलय का दिन है।

इन दुष्ट और भ्रष्ट ताकतों के कपटपूर्ण प्रयासों को विफल किया जाना चाहिए
केसीआर ने कहा कि तेलंगाना  समाज सक्रिय रूप से सबसे बौद्धिक तरीके से प्रतिक्रिया करता है। वही सक्रियता और बुद्धि फिर से दिखानी चाहिए। देश के ताने-बाने को तोड़ने की कोशिश कर रही इन दुष्ट और भ्रष्ट ताकतों के कपटपूर्ण प्रयासों को विफल किया जाना चाहिए। मैं आपको एक बार फिर चेतावनी देता हूं कि एक खतरा है कि पलक झपकते ही भूल जाने पर भी समाज को उथल-पुथल में डाल दिया जाएगा।

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button