फिल्म जगत

बिग बॉस: ये कंटेस्टेंट फिजिकल वायलेंस के कारण शो से निकाले गए

जानिए 'बिग बॉस' में कब-कब हुई हिंसा और किसे मिली क्या सजा

रिएलिटी शो 'बिग बॉस' पिछले कई साल से दर्शकों को एंटरटेन कर रहा है। इसका पहला सीजन साल 2006 में ऑनएयर हुआ था। शो की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए कोरोना काल में इसका ओटीटी वर्जन भी लॉन्च किया गया, जिसका तीसरा सीजन इस समय जियो सिनेमा एप पर स्ट्रीम होता है। इस शो के कई नियम हैं, जिनमें सबसे बड़ा नियम हिंसा का नियम है। किसी भी सूरत में आप किसी अन्य कंटेस्टेंट्स के पर हाथ नहीं उठा सकते हैं। इस नियम का उल्लंघन कई सीजन में हुआ भी तो बिग बॉस ने इसकी कड़ी सजा सुनाई। उस कंटेस्टेंट्स को शो से ही निकाल बाहर किया, लेकिन अब समय के साथ-साथ सहूलियत के हिसाब से इस नियम में बदलाव भी देखने को मिला है। हालांकि, दर्शकों को ये बदलाव बिल्कुल भी पसंद नहीं हैं। उनका आज भी यही मानना है कि अगर शो का कोई सदस्य रूल्स तोड़ता है तो उसे सख्त सजा मिलनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो ये शो के लिए भी काफी बड़ा धब्बा है। खैर। हम आपको इस रिपोर्ट में ये बताने जा रहे हैं कि अब तक किन सदस्यों ने नियम तोड़े हैं और उन्हें क्या सजा मिली है

1. अरमान मलिक और विशाल पांडे का थप्पड़ कांड

शुरुआत अरमान मलिक और विशाल पांडे से ही करते हैं, जिन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया। सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विशाल पांडे ने कथित तौर पर यूट्यूबर अरमान मलिक को लेकर ओछी बात की, जिसके बाद अरमान का पारा हाई हो गया है और उन्होंने विशाल को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया। इस वाकिये को देख हर कोई दंग रह गया। और अरमान को सजा क्या मिली? बिग बॉस ने घरवालों के कंधे पर रखकर बंदूक चलाई। उनसे पूछा गया कि क्या अपनी बीवी के लिए ऐसी बातें सुनकर कोई पति इस तरह से रिएक्ट करेगा? सभी ने हां में जवाब दिया और अरमान को मेकर्स ने बचा लिया और सजा के तौर पर सिर्फ पूरे सीजन के लिए नॉमिनेट किया है।

2. कमाल आर खान उर्फ केआरके और रोहित वर्मा

टीवी वाले बिग बॉस के सीजन '3' में कमाल आर खान उर्फ केआरके ने रोहित वर्मा पर बोतल फेंक दी थी, जो कि शमिता शेट्टी को जाकर लगी थी। सिर्फ इतनी सी बात के लिए भी मेकर्स ने उन्हें शो से बाहर कर दिया था। और अब तो तमाचा मार देने पर भी किसी का कुछ नहीं बिगड़ता। हां, बस आप बिग बॉस और मेकर्स के फेवरेट हों या शो को टीआरपी दे रहे हों तो बात अलग है।

3. कुशाल टंडन और वीजे एंडी

'बिग बॉस सीजन 7' में कुशाल टंडन को भी शो से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था, क्योंकि उन्होंने वीजे एंडी पर हमला करने की कोशिश की थी।

4. एजाज खान और अली कुली मिर्जा

'बिग बॉस 8' में एजाज खान ने अली कुली मिर्जा पर अटैक करने की कोशिश की थी। और नियम का उल्लघंन करने के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया था।

5. स्वामी ओम ने फेंका था यूरिन

'बिग बॉस 10' में तो जो हुआ, वो किसी सीजन में नहीं हुआ था। स्वामी ओम ने वीजे बानी और रोहन मेहरा पर यूरिन फेंका था। मेकर्स ने तुरंत एक्शन लिया और उन्हें घर से बाहर निकाल फेंका।

6. सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज के खिलाफ नहीं लिया एक्शन

'बिग बॉस सीजन 13' के बाद से काफी कुछ बदला। ये बिग बॉस के इतिहास का सबसे हिट सीजन था और अभी भी है। इसमें सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज के बीच बहुत बार झगड़ा हुआ था। धक्का-मुक्की भी हुई। फिर भी मेकर्स ने कोई एक्शन नहीं लिया।

7. विशाल आदित्य सिंह और मधुरिमा तुल्ली

'बिग बॉस 13' में विशाल आदित्य सिंह पर उनकी एक्स गर्लफ्रेंड मधुरिमा तुली ने अटैक किया था। उन्हें पैन से बुरी तरह से मारा था। इसके बाद इन्हें जेलनुमा बॉक्स में बंद कर दिया था और फिर मधुरिमा को निकाल दिया गया था।

8. अर्चना गौतम और शिव ठाकरे

'बिग बॉस 16' में अर्चना गौतम ने शिव ठाकरे के गले पर नाखून चुभा दिया था। निशान काफी गहरे थे। अर्चना को एक माफी देकर शो में वापस ले आए थे।

9. अभिषेक कुमार और समर्थ जुरेल

'बिग बॉस 17' में अभिषेक कुमार ने समर्थ जुरेल को थप्पड़ मार दिया था। मेकर्स ने अभिषेक को एविक्ट कर दिया, लेकिन जनता का सपोर्ट मिलने के बाद होस्ट सलमान खान उन्हें शो में वापस ले आए।

10. जीशान खान और प्रतीक सहजपाल

'बिग बॉस ओटीटी सीजन 1' की बात करें तो जीशान खान ने प्रतीक सहजपाल को एक टास्क के दौरान धक्का मार दिया था, जिसके बाद उन्हें बाहर कर दिया गया।

11. उमर रियाज और प्रतीक सहजपाल

उमर रियाज और प्रतीक सहजपाल के बीच हाथापाई हुई, धक्का-मुक्की हुई, जिसके बाद उमर को शो से निकाल दिया। होस्ट सलमान खान ने कहा कि उन्हें कई बार चेतावनी दी गई थी, लेकिन उन्होंने किसी की नहीं सुनी। उमर, 'बिग बॉस 13' कंटेस्टेंट आसिम रियाज के भाई हैं।

12. प्रियांक शर्मा और आकाश ददलानी

'बिग बॉस 11' में आकाश ददलानी ने विकास गुप्ता की सेक्शुएलिटी पर कॉमेंट किया था, जिसके बाद प्रियांक शर्मा ने विकास को सपोर्ट किया। प्रियांक अपना आपा खो बैठे और उन्होंने आकाश को तमाचा मार दिया। इस वजह से उन्हें बाहर कर दिया गया।

13. आपत्तिजनक शब्दों के लिए प्रियंका जग्गा आउट

प्रियंका जग्गा की घिनौनी हरकतों ने 10वें सीजन में सलमान खान को नाराज कर दिया था। जब उन्होंने लोपामुद्रा राउत और मनु पंजाबी की दिवंगत मां के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया तो सलमान खान ने उन्हें फटकार लगाई।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button