केरियर

केनरा बैंक ने निकली बंपर वैकेंसी, 3000 पदों के लिए 21 सितंबर से करें अप्लाई

 बैंक में नौकरी की तलाश है तो केनरा बैंक में निकले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. केनरा बैंक ने ग्रेजुएट अप्रेंटिस के बंपर पदों पर भर्ती का नोटिस जारी किया है. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हों वे एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. अभी केवल नोटिस रिलीज किया गया है, रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुए हैं. रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे आज से 2 दिन बाद यानी 21 सितंबर 2024 के दिन.

कैसे करना है अप्लाई

केनरा बैंक के अप्रेंटिस पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है ऐसा करने के लिए आपको बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है – canarabank.com. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुछ 3000 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. आवेदन 21 सितंबर से शुरू होंगे और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर 2024 है.

इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना है जरूरी

केनरा बैंक के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने से पहले कैंडिडेट्स को अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर खुद का रजिस्ट्रेशन करना होगा. अगर पहले से रजिस्टर हैं तो सीधे बैंक की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. अगर पहले से रजिस्ट्रेशन नहीं है तो www.nats.education.gov.in पर जाकर आपको पहले खुद को रजिस्टर करना होगा. जिन कैंडिडेट्स का अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कंप्लीट है केवल वे ही इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
कौन भर सकता है फॉर्म

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री ली हो. एज लिमिट 20 से 28 साल तय की गई है. कैंडिडेट का जन्म 1/9/1996 से 1/9/2004 के बीच हुआ हो ये जरूरी है.

सेलेक्शन कैसे होगा

इन पदों पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट को किसी प्रकार की परीक्षा नहीं देनी है बल्कि मेरिट के बेस पर उनका चयन किया जाएगा. जो डॉक्यूमेंट वे सबमिट करेंगे उनके आधार पर मेरिट बनाई जाएगी और उसके बाद उनको लोकल लैंग्वेज टेस्ट देना होगा और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा.

एप्लीकेशन फीस कितनी है

केनरा बैंक के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ₹500 शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. ये भी जान लें कि एप्लीकेशन फीस का पेमेंट केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. किसी और माध्यम से किया गया भुगतान स्वीकार नहीं होगा.

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button