विदेश

वर्जीनिया में 6 साल के बच्चे ने टीचर को मारी गोली, पुलिस ने कहा-

वाशिंगटन

अमेरिका के पूर्वी राज्य वर्जीनिया में शुक्रवार को छह साल के एक बच्चे ने प्राथमिक स्कूल की कक्षा में गोली चला दी, जिससे एक शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया. रिचनेक एलीमेंट्री स्कूल में हुई इस घटना में किसी भी छात्र को चोट नहीं आई है.

स्थानीय पुलिस प्रमुख स्टीव ड्रू ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "बच्चा छह साल का छात्र है. वह अभी पुलिस हिरासत में है. यह एक आकस्मिक शूटिंग नहीं थी." पुलिस ने कहा कि पीड़ित शिक्षिका 30 साल की है और उसकी चोट जानलेवा है."

शहर के स्कूलों के अधीक्षक जॉर्ज पार्कर ने कहा, "मैं सदमे में हूं, और निराश हूं. हमें यह सुनिश्चित करने के लिए समुदाय के समर्थन की आवश्यकता है कि बंदूकें बच्चों की पहुंच में न हों." आपको बता दें कि स्कूलों में गोलीबारी की घटनाओं ने संयुक्त राज्य अमेरिका को त्रस्त कर दिया है.

पिछले मई में टेक्सास के उवाल्डे में एक 18 वर्षीय बंदूकधारी ने 19 बच्चों और दो शिक्षकों की हत्या कर दी थी. गन वायलेंस आर्काइव डेटाबेस के अनुसार, पिछले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में अनुमानित 44,000 बंदूकों से संबंधित मौतें हुईं. उनमें से लगभग आधे हत्या के मामले, दुर्घटनाएं और आत्मरक्षा की थीं, और आधे मामले आत्महत्याएं थीं.

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button