CGDPRछत्तीसगढ़रायपुर

सीआरपीएफ भर्ती रैली के लिए 10 से 22 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

सुकमा। केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल में सिपाही (सामान्य डयूटी) के 128 पदों के लिए सुकमा जिले के अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवाओं से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह रिक्तियां विशेष रूप से अनुसूचित जनजाति वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए है।  इच्छुक आवेदक जिला पुलिस लाईन पुसामीपारा धान मंडी के निकट और 219 बटालियन केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल इंजरम में 10 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक प्रातः 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा।  युवाओं को भर्ती केन्द्र से आवेदन प्रारूप प्राप्त कर शैक्षणिक प्रमाण पत्र, जन्मतिथि के समर्थन में दस्तावेज, निर्धारित प्रारूप में अनुसूचित जनजाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना अनिवार्य हैं।

 भर्ती रैली में पात्रता एवं मापदण्ड में उम्मीदवार को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से न्यूनतम 8वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय बोली गोण्डी, हल्बी भाषा का लेखन एवं बोलने का ज्ञान होना चाहिए। वहीं आयु सीमा में उम्मीदवार की आयु 1 अगस्त 2022 की स्थिति में 18 से 28 वर्ष के मध्य तथा शारीरिक कद 153 सेमी, सीना न्यूनतम 74.5सेमी तथा ऊंचाई के अनुरूप मानक वजन के अनुपात में 10 प्रतिशत कम हो। शरीरिक दक्षता परीक्षण में 5 किमी की दौड़ को 24 मिनट में पुरा करना होगा। इसके साथ ही दो स्तर में लिखित परीक्षा का भी आयोजन किया जाएगा। जिन युवाओं को पीएसटी, पीईटी में योग्य घोषित किया गया है उन्हें निर्धारित तिथि व स्थान में लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए www.crpf.gov.in के साथ ही भर्ती केन्द्र के नोटिस बोर्ड का भी अवलोकन कर सकते हैं। इसके साथ ही भर्ती रैली केन्द्र सुकमा के हेल्पलाइन नम्बर के नियंत्रण कक्ष +91-78647299016 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button