खेल

ईशान किशन को WTC Final में क्यों मिलनी चाहिए प्लेइंग इलेवन में जगह, पोंटिंग ने बताया बड़ा कारण

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया की टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल के लिए एक खिलाड़ी को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की दलील दी है। उन्होंने कारण भी बताया है कि उस खिलाड़ी को क्यों चुना जाना चाहिए। ये खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं। पोंटिंग का मानना है कि वह एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 जून से लंदन के ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ना है। पोंटिंग चाहते हैं कि विकेटकीपर बल्लेबाज को रेड बॉल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिले। ईशान किशन ने 2021 के बाद से भारत के लिए 41 व्हाइट बॉल इंटरनेशनल मैचों में प्रभावित किया है, चाहे वह शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने उतरे हों या फिर विकेटकीपर के तौर पर, लेकिन टेस्ट डेब्यू बाकी है।
 

24 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय मैच में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए 131 गेंदों में 10 छक्कों और 24 चौकों की मदद से 210 रन बनाकर यह साबित कर दिया था कि वह खेल रुख बदल सकते हैं। पोंटिंग का मानना है कि यह उस तरह का प्रदर्शन था, जो डब्ल्यूटीसी फाइनल में एक जैसी नजर आने वाली टीमों के बीच अंतर पैदा कर सकता है। केएस भरत विकेटकीपिंग करते आ रहे हैं, लेकिन बल्ले से वह खास नहीं कर सके हैं। आईसीसी रिव्यू में पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा, "मैं ईशान किशन को चुनूंगा। यदि आप विश्व चैंपियन बनना चाहते हैं, तो आपको मैच जीतना होगा। इसलिए छठा दिन (रिजर्व डे) जोड़ा गया है, ताकि दोनों टीमों को परिणाम का सबसे अच्छा मौका देने की कोशिश की जा सके। अगर मैं इस मैच में उनकी जगह होता तो मैं ईशान किशन के साथ जाता। मुझे लगता है कि वह थोड़ा सा एक्स-फैक्टर प्रदान करते हैं, जिसकी आपको टेस्ट मैच में जीत के लिए आवश्यकता होती है।"
 

पोंटिंग ने आगे कहा, "जाहिर है अगर ऋषभ पंत फिट हैं, तो वह खेल रहे होते और वह भारत के लिए एक्स-फैक्टर प्रदान करते, लेकिन वह उनके साथ नहीं है। भरत में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि किशन बस थोड़ा और एक्स-फैक्टर प्रदान कर सकते हैं। (किशन) दस्तानों के साथ अच्छा काम करेंगे, लेकिन वास्तव में वह हाई स्कोरिंग रन रेट प्रदान कर सकते हैं, जो एक टेस्ट मैच में जीत के लिए प्रयास करने और आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक हो सकती है।"  

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button