छत्तीसगढ़

रेकी करने पहुंचे तीन नक्सली गिरफ्तार, आगजनी और मारपीट की घटना में थे शामिल

सुकमा
 छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली मोर्चे पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस पार्टी की रेकी करते हुए तीन नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से कुल्हाड़ी, विस्फोटक पदार्थ व आइईडी विस्फोटक जब्त किया गया है।

आर्थिक कमेटी सदस्‍य के रूप में नक्‍सल संगठन में शामिल थे ये नक्‍सली

सुकमा एडिशनल एसपी गौरव मंडल ने बताया कि कोटा में पुलिस की रेकी करने के लिए नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम पहुंची थी, जिन्हें डीआरजी के जवानों व जिला बल की संयुक्त टीम ने सुन्नमगुड़ा व मुरलीगुड़ा क्षेत्र से धर दबोचा है। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में मड़कम देवा जनमिलिशिया सदस्य, मड़कम हिड़मा डीएसकेएमएस सदस्य और सोयम जोगा आरपीसी सदस्य व आर्थिक कमेटी सदस्‍य के रूप में नक्‍सल संगठन में शामिल थे।

 

गिरफ्तार नक्सलियों पर विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है। एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली बीते दिनों मुरलीगुड़ा-बंडा के बीच चल रहे बिजली विभाग के नवीन सबस्टेशन पावर हाउस निर्माण कार्य के दौरान कार्य कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट व लूटपाट की घटना में शामिल थे। बीएसएनएल कर्मचारियों से मारपीट व वाहन में आगजनी की घटना में शामिल थे।

मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की युवक की हत्या

इधर, सुकमा जिले के चिंतागुफा के युवक गणपति सेठिया की नक्सलियों ने शनिवार की रात लाठी-डंडे से पीटने के बाद चाकू मारकर हत्या कर दी। इसके बाद नक्सलियों वहां पर्चे फेंककर फरार हो गए। पर्चे में नक्सलियों ने युवक पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाया है।

स्वजन ने बताया कि शनिवार की रात गणपति घर पर पत्नी रेवती व बेटी ज्योति के साथ था। इसी दौरान चार से पांच अज्ञात लोग वहां पहुंचे। गणपति को जबरदस्ती घर से निकाला और लाठी-डंडे से उसकी बेहरमी से पिटाई करनी शुरु कर दी। इसके बाद धारदार हथियार से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button