मध्यप्रदेश

प्रदेश में मौसम ने ली करवट,भोपाल-रायसेन में सुबह से बारिश,7 संभागों में मावठे के आसार

भोपाल
 मध्य प्रदेश में मौसम में बदलाव लगातार देखने को मिल रहा है, आज सुबह भी कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली.आज सुबह भोपाल में बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई। रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, जबलपुर में भी मावठा गिरा। मौसम विभाग की मानें तो आज 7 संभागों बुरहानपुर, हरदा, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर और झाबुआ में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश हो सकती है।

प्रदेश में 48 घंटे तक इसी तरह मौसम बना रहेगा। इसके बाद मौसम बदलेगा। अभी बादल होने के कारण ज्यादा ठंड नहीं है, लेकिन बादल छंटते ही दिन और रात के तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। इससे 15 दिसंबर से अच्छी ठंड की शुरुआत हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिन के दौरान मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापमान में खास बदलाव नहीं होगा। इसके बाद धीरे-धीरे 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है। 19 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
  13 दिसंबर यानी आज मंगलवार काे जबलपुर, इंदौर, नर्मदापुरम संभाग के जिलाें में कहीं-कहीं वर्षा भी हाे सकती है और ग्वालियर-अंचल में नमी के चलते आज 13 दिसंबर तक हल्का कोहरा छा सकता है. इसके अलावा तापमान गिरने से 15 दिसंबर के बाद शीतलहर और ठंड में इजाफा होने की उम्मीद है. (MP Weather Today)बैतूल, इटारसी, भोपाल, इंदौर, सागर, रीवा, छिंदवाड़ा और शहडोल में 14 दिसंबर को हल्के बादल रहेंगे और बूंदाबांदी की संभावना है. साथ ही 13 दिसंबर को बड़वानी, छिंदवाड़ा, इटारसी, दमोह, उमरिया में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है.

Related Articles

चक्रवाती तूफान मैंडूस का असर: मध्य प्रदेश मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार(Imd weather report of MP), बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान मैंडूस और पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से मध्य प्रदेश के मौसम में बार-बार बदलाव देखने को मिल रहा है. आज 13 दिसंबर को प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी के आसार है. प्रदेश में मंगलवार को कहीं कहीं वर्षा भी हो सकती है.

इस दिन से बढ़ेगी ठंड: बादल रहने के कारण अभी दो-तीन दिन तक रात के तापमान में वृद्धि का सिलसिला ऐसे ही बने रहने के आसार हैं. 14 दिसंबर को बादल छंटने से तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है, इसके बाद कड़कड़ाती ठंड (MP cold wave) पड़ सकती है. 15 दिसंबर तक मध्यप्रदेश में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते हैं.

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button