धर्म

जून माह में इन ग्रहों की बदलने वाली है चाल, कई राशियां को होगा धन लाभ

जून का महीना ग्रह और नक्षत्र के नजरिए से बेहद खास रहने वाला है. क्योंकि इस महीने कुछ बड़े ग्रहों की स्थिति में परिवर्तन होने जा रहा है. महीने की शुरुआत में बुध 7 जून को मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में गोचर करेंगे. वहीं, सूर्य 15 जून वृषभ राशि से निकल मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा न्यायप्रिय देवता शनि 17 जून अपनी ही राशि में वक्री होंगे. 24 जून को बुध वृषभ से मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे.

साथ ही मिथुन राशि में बुध और सूर्य की युति का निर्माण होगा. महीने के अंत में ग्रहों के सेनापति मंगल 30 जून को सिंह राशि में गोचर करेंगे. ज्योतिषविदों की मानें तो ग्रहों की ऐसी चाल जून में पांच राशियों को बहुत ही शुभ परिणाम देने वाली है. आइए जानते हैं कि वो लकी राशियां कौन सी हैं.

1. मेष

जून में ग्रहों का राशि परिवर्तन मेष राशि वालों के लिए लाभप्रद होगा. इसके प्रभाव से आप पहले से ज्यादा मजबूत, प्रखर और आत्मविश्वासी बनेंगे. आप अपने सभी कार्यों को पूरी कुशलता से करेंगे. कार्यक्षेत्र में तरक्की और आय वृद्धि के योग हैं. व्यापार से जुड़े लोगों को भी लाभ मिलने वाला है. जमीन या प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री से भी अच्छा मुनाफा मिल सकता है. प्रेम संबंधों के लिए ये समय उत्तम रहेगा. सेहत के लिहाज से भी ये समय अच्छा रहेगा.

2. मिथुन

आपकी राशि के जातकों के लिए जून का महीना लाभदायक होगा. विचारों और सुझावों को लेकर आपकी स्पष्टता बढ़ेगी. इस समय आप खुद को ऊर्जा से भरपूर पाएंगे. कार्यक्षेत्र में मन लगाकर काम करेंगे और अपने लक्ष्यों को पाने में सफल रहेंगे. ऑफिस में सहकर्मियों और वरिष्ठों के बीच आपकी छवि अच्छी होगी. कारोबार से जुड़े लोगों को इस समय लाभ मिलने की पूरी संभावना है. इस दौरान की गई यात्रा आपके लिए फायदेमंद रहेगी. शिक्षा के लिए ग्रहों की ये चाल शुभ फल लेकर आएगी.

3. कन्या

आपकी राशिवालों के लिए जून का माह अच्छा रह सकता है. आपको विभिन्न क्षेत्रों में उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. साथ ही आपको इच्छानुसार फल प्राप्त हो सकेंगे. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए ये समय अच्छा रहेगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. हालांकि, आपको और मेहनत करने की जरूरत होगी. समय बर्बाद ना करें और खुद को कार्यों के प्रति ही केंद्रित रखें. वैवाहिक जीवन के लिए ये समय अच्छा है. छात्रों के लिए भी ये समय अनुकूल रहने वाला है.

4. तुला

जून का माह आपके लिए सुखद हो सकता है. आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और आप इच्छा अनुसार शुभ परिणाम प्राप्त करने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रगति होगी. इस दौरान आपका रुझान धार्मिक कार्यों के प्रति बढ़ेगा. इस दौरान कोई भी निर्णय बहुत सोच-समझ कर करें. खुद को किसी भी तरह के कानूनी पचड़े से दूर रखें. सेहत को लेकर सतर्क रहें.

5. मकर

जून मा​ह में मकर राशि के जातकों का आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. जमीन से जुड़े मामलों से उत्तम फलों की प्राप्ति होगी. संपत्ति खरीदने या बेचने के लिए ये समय शुभ रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपके उत्साह और पराक्रम में वृद्धि होगी. जल्दबाजी में कोई काम करने या कोई निर्णय लेने से बचें. कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आपको कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है. यह माह आपके लिए सफलतादायक हो सकता है.

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button