छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने आवेदनों का नियमानुसार निराकरण करने किया आश्वस्त

रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने सोमवार को आयोजित जन चौपाल में जिले के दूरदराज क्षेत्रों से आए लोगों की समस्या और शिकायतों से संबंधित 30 से अधिक आवेदनों को सुना। उन्होंने आज जन चौपाल में प्राप्त आवेदनों का समय-सीमा के भीतर निराकरण करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी शासकीय योजनाओं का उचित क्रियान्वयन कर योजनाओं का लाभ आम लोगों को समय पर दिलाना सुनिश्चित करें।

जनचौपाल में आरंग निवासी श्री रमेश पटेल ने अवैध टॉवर की राजस्व की वसूली एवं शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने, मेडिकल कॉलेज रायपुर के सेवानिवृत्त प्रोफेसर डॉ आर.सी. राम ने स्वयं की जमीन का गलत सीमांकन किये जाने, कचना निवासी सुशीला माधवी ने स्वयं का मकान विक्रय करने हेतु अनापत्ति प्रमाण पत्र, टाटीबंध निवासी श्री शिशिर शर्मा ने कोटा स्थित स्वयं की भूमि का सीमांकन कर कब्जा दिलाने, कुशालपुर निवासी श्री सुरेश ठाकुर ने निजी भूमि को विक्रय करने की अनुमति हेतु, ग्राम बेमता श्री बिसराम साहू ने वसीयतनामा को पुन: अभिलेख में चढ़ाने, कुशालपुर निवासी श्री दाउ पटेल सड़क के गड्ढे की मरम्मत कराने, कंचनगंगा फेस-2 कॉलोनी के समस्त मोहल्लावासियों ने सार्वजनिक रास्ते मे किए गए अतिक्रमण हटवाने, ग्राम बिलाड़ी के प्रीति परगनिया लेने-देन हेतु ऋण पुस्तिका दिलाने, और ग्राम रवेली निवासी श्री राजेश सोनकर ने अवैध नाली निर्माण पर रोक लगाने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। आज प्राप्त आवेदनों पर कलेक्टर ने सम्बंधित अनुविभाग के एस.डी.एम को फोन कर तुरंत कार्यवाही किये जाने के लिए आश्वस्त भी किया।

इसी तरह लाखे नगर निवासी डॉ जितेंद्र सोनकर ने 10 रुपये के सिक्के को बाजार में मान्य करने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया इस पर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने रायपुर जिले के निवासियों एवं व्यापारियों से अपील की है कि 10 रुपए के सिक्के को लेने से इंकार ना करें। अगर कोई भी व्यक्ति रिजर्व बैंक आॅफ इडिया द्वारा जारी किए गए सिक्कों को नही लेता है ऐसी स्थिति में उस व्यक्ति के ऊपर मामला दर्ज कराया जा सकता है। इसी तरह बोरियाखुर्द निवासी श्री कमल कुमार ने सुबह से लाउडस्पीकर संचालित करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने बाबत, अवंति बाई वार्ड क्रमांक-06 निवासी पी.वेंकट राव ने गरीबी रेखा आवास दिलवाने, ग्राम कोलियारी निवासी छबिराम साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलवाने अपनी मांग एवं समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत किए।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button