छत्तीसगढ़

सराफा कारोबारी को साधु के वेश में आए ठगों ने ठग लिया

रायपुर

साधू के वेश में आए दो ठगों ने सराफा कारोबारी को ठग लिया और कारोबारी की अंगूठी लेकर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। घटना का सीसीटीवी पुलिस को मिला है। जिसके आधार पर जांच की जा रही है।

कोतवाली थाने में उमेश माथुर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई। प्रार्थी ने बताया कि वह बूढापारा रायपुर के राजश्री ज्वेलर्स का संचालक है। 30 मई को लगभग 01.05 बजे दो व्यक्ति दुकान के बाहर टहल रहे थे। दोनों साधू की वेशभूषा में थे। कुछ देर बाद दोनों दुकान के अंदर आए। उन्होंने अपने आप को नागा साधू बताया। दान दक्षिणा की मांग की। कारोबारी ने उसे पांच रुपये भी दे दिए। इसके बाद दूसरे ठग ने प्रार्थी को उसके भविष्य के बारे में बताने लगा। दोनों बातों में उलझाने लगे। इसके बाद नागा साधू ने बोला कि जेब में 20 रुपये का नोट है उसे दे दो। थोड़ी देर में वापस कर दूंगा। प्रार्थी ने 20 की नोट दे दी। वहीं उसने 20 की नोट के दो टुकड़े कर दिए।

Related Articles

इसके बाद कहा कि गाय को रोटी के साथ खिला देना। इसके बाद प्रार्थी को अपनी बातों में उलझाकर दाहिने हाथ के तर्जनी उंगली मे पहने सोने कि एक नग अंगूठी वजनी 10 ग्राम, जिसमें पीले रंग का पुखराज जड़ा था उसको मांग लिया। और कहा कि इस अंगूठी को शक्तिशाली बना देगा। नरेश ने विश्वास कर उसे अंगूठी दे दी। जिसकी कीमत लगभग 45 हजार रुपये थी। नागा साधू अंगूठी को मुंह में लिया। प्रार्थी ने जब अंगूठी वापस मांगी तो साधू बोला कि वह अंगूठी निगल लिया है, पेट काटकर निकाल लो। इसके बाद बातों में फंसा कर दुकान से भाग निकले।
दूसरे राज्यों से आए साधू स्टेशन रोड स्थित धर्मशाला में रूके हुए हैं। ठगी की घटना के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। हालांकि पूछताछ और जांच के बाद आरोपितों का पता नहीं चल सका है।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button