Top Newsविदेश

टाटा समूह समेत बड़े व्यापारिक घरानों पर टिप्पणी कर विवादों में फंसे पीयूष गोयल

नई दिल्ली, रायटर। टाटा समूह सहित देश के कई बड़े व्यापारिक घरानों पर राष्ट्रीय हितों की अनदेखी का आरोप लगाकर वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल विवादों में घिर गए हैं। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने जहां उनकी टिप्पणी को अपमानजनक बताया है वहीं शिवसेना ने गोयल से माफी मांगने को कहा है। दरअसल, गुरुवार को गोयल ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआइआइ) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। इस दौरान उन्होंने टाटा समूह द्वारा प्रस्तावित ई-कामर्स नियमों पर आपत्ति जताने की आलोचना की थी।

गोयल ने कहा था कि घरेलू व्यापारिक घरानों को केवल मुनाफे पर ही अपना ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहिए। गोयल की टिप्पणियों को लेकर विवाद ने नया मोड़ तब लिया, जब एक अंग्रेजी अखबार ने शनिवार को प्रकाशित एक खबर में बताया कि सरकार ने सीआइआइ से गोयल की टिप्पणियों से जुड़ा वीडियो ब्लाक करने को कहा है।

कांग्रेस ने बयान को अपमानजनक बताया, शिवसेना बोली, माफी मांगें वाणिज्य मंत्री

सूत्रों के मुताबिक पत्रकारों के साथ शेयर किए गए गोयल से जुड़े दो वीडियो को अब ब्लाक भी कर दिया गया है। जब इस संबंध में सीआइआइ और गोयल के कार्यालय से संपर्क किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि गोयल के करीबी सूत्रों का कहना है कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है। अब इस समूचे विवाद पर राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार ने टाटा को नई संसद बनाने का ठेका दिया है वहीं केंद्रीय मंत्री उन्हें देशद्रोही बता रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कहा कि इसी उद्योग जगत ने मोदी को पीएम बनाने के लिए लाबिंग की थी। आखिर जैसा बोओगे वही तो काटोगे। उधर, शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि सीआइआइ को गोयल से जुड़ा वीडियो ब्लाक करने के बजाय मंत्री से माफी मांगने के लिए कहना चाहिए। हालांकि द कन्फडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने गोयल के बयान का स्वागत करते हुए टाटा के एतराज को दुर्भाग्यूपर्ण बताया है।

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button