Top Newsखेल

सुशीला देवी ने हासिल किया ओलंपिक टिकट, दर्शकों के बिना हो सकते हैं टोक्यो ओलंपिक

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय जुडोका (जूडो खिलाड़ी) सुशीला देवी ने महाद्वीपीय कोटा के जरिये ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया, जिसकी पुष्टि शुक्रवार को इस खेल के अंतरराष्ट्रीय महासंघ ने की। अंतरराष्ट्रीय जूडो महासंघ के मुताबिक 48 किग्रा भारवर्ग की इस खिलाड़ी के नाम 989 अंक हैं, जिससे उन्होंने एशियाई सूची में सातवें स्थान पर रहते हुए कोटा सुनिश्चित किया।

महाद्वीपीय कोटा क्षेत्र के जूडो खिलाड़ी की रैंकिंग के आधार पर दिए जाते हैं। एशिया के पास 10 कोटा स्थान हैं। इससे पहले अवतार सिंह इकलौते जूडो खिलाड़ी हैं जिन्होंने ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने 2016 रियो ओलंपिक के 90 किग्रा में भाग लिया था।

दर्शकों के बिना हो सकते हैं टोक्यो ओलंपिक

टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो ने शुक्रवार को कहा कि चार सप्ताह बाद शुरू होने वाले ओलंपिक खेलों को दर्शकों के बिना आयोजित करना अब भी एक विकल्प है। इससे चार दिन पहले सोमवार को हाशिमोतो ने घोषणा की थी कि मैच स्थलों पर 10,000 तक दर्शकों को आने की अनुमति दी जाएगी तथा किसी भी स्टेडियम में उसकी क्षमता से 50 प्रतिशत से अधिक दर्शकों को नहीं आने दिया जाएगा।

हाशिमोतो ने कहा, ‘मेरा मानना है कि दर्शकों के बिना ओलंपिक का आयोजन करना अब भी एक विकल्प है। स्थिति समय-समय पर बदल रही है और इसलिए हमें लचीलापन अपनाना होगा और किसी भी बदलाव के लिए तुरंत तैयार रहना चाहिए। दर्शकों के बिना खेलों का आयोजन एक विकल्प है।’

भारत की महिला टीम ने जीता कांस्य

मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल और राही सरनोबत की भारतीय तिकड़ी ने शुक्रवार को यहां आइएसएसएफ विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल महिला टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया। भारतीय महिला एयर पिस्टल टीम ने वेरोनिका मेजर, मिरियम जाको और सारा राहेल फैबियन को कांस्य पदक के मुकाबले में 16-12 से शिकस्त दी। तीनों भारतीयों ने 573 के स्कोर से तीसरे स्थान से फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

इससे पहले ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार की भारतीय पुरुष टीम को 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा के कांस्य पदक के मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि महिला निशानेबाज क्वालीफाइंग दौर से आगे नहीं बढ़ सकीं। टोक्यो ओलंपिक से पहले यह भारतीय टीम का अंतिम प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है।

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button