मध्यप्रदेश

इंदौर से हरिद्वार के लिए सप्ताह में चार दिन चलेगी स्पेशल ट्रेन

इंदौर

उज्जैन और देहरादून के बीच चलने वाली द्विसाप्ताहिक स्पेशल ट्रेन गुरुवार से इंदौर से चलेगी। इससे हरिद्वार जाने वाले इंदौर के यात्रियों को अब सप्ताह में 4 दिन स्पेशल ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होगी। अब तक इंदौर रेलवे स्टेशन से शनिवार और रविवार को इंदौर से देहरादून के बीच स्पेशल ट्रेन चलती थी। जबकि उज्जैन-देहरादून ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को उज्जैन जाकर ट्रेन में सवार होना पड़ता था, लेकिन इस ट्रेन का इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन तक विस्तार किया गया है।

उज्जैन-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन 1 जून से इंदौर से चलेगी। शाम 6.40 बजे ट्रेन लक्ष्मीबाईनगर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। रेलवे स्टेशन पर उद्घाटन समारोह में सांसद शंकर लालवानी ट्रेन को हरि झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। अब सप्ताह में चार दिन इंदौर से देहरादून के लिए ट्रेन की सुविधा हो जाएगी। उज्जैन- देहरादून के इंदौर से चलने से चारधाम और मसूरी आने-जाने वाले यात्रियों को फायदा होगा। दिल्ली के लिए भी एक और ट्रेन की कनेक्टिविटी मिलेगी।

यात्रियों को होगी सुविधा

पहले इंदौर से सप्ताह में दो दिन देहरादून के लिए ट्रेन चलती थी। दो दिन उज्जैन से ट्रेन थी। ऐसे में देहरादून-उज्जैन ट्रेन से इंदौर आने वाले यात्रियों को खासी परेशानी होती थी। सुबह 4 बजे ट्रेन उज्जैन आ जाती थी, इसके बाद इंदौर के लिए कनेक्टिविटी नहीं मिलती थी। अब ट्रेन से यात्री सीधे इंदौर पहुंच जाएंगे।

लंबे समय से हो रही थी मांग

उज्जैन देहरादून स्पेशल ट्रेन सप्ताह में 2 दिन संचालित की जाती थी। इस ट्रेन को इंदौर तक बढ़ाने के लिए लंबे समय से मांग की जा रही थी। यात्रियों की मांग को देखते हुए स्पेशल ट्रेन को लक्ष्मीबई नगर रेलवे स्टेशन तक विस्तार किया गया है। वैसे भी इस ट्रेन का रखरखाव इंदौर में ही किया जा रहा था। यह ट्रेन अब देवास होते हुए इंदौर पहुंचेगी।

यह रहेगा समय

– इंदौर-देहरादून स्पेशल ट्रेन प्रत्येक बुधवार व गुरुवार को लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन से चलेगी। शाम 6.40 बजे इंदौर से रवाना होगी और अगले दिन शाम को 7.45 बजे देहरादून पहुंचेगी।

– देहरादून-इंदौर स्पेशल ट्रेन मंगलवार व बुधवार को सुबह 5.50 बजे देहरादून से चलेगी। जो बुधवार और गुरुवार को सुबह 6.05 बजे लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button