मध्यप्रदेश

शिवराज ने ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ के स्वीकृति पत्र किए वितरित

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की पात्र महिलाओं को स्वीकृति पत्र वितरित किए।
चौहान ने भोपाल के दुर्गा नगर में घर-घर जाकर इस योजना की पात्र महिलाओं को स्वीकृति पत्रों का वितरण कर उन्हेंन शुभकामनाएं दीं एवं उनसे संवाद किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि महिलाएं विश्वांस एवं उम्मीाद से भरी रहें और आत्स्र म्मा न से जियें, इसलिए ये योजना बनाई गई है।
मध्यप्रदेश सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के आज से स्वीृकृति पत्र वितरित होना शुरु हुए हैं। आगामी 10 जून से इस योजना के तहत पात्र महिलाओं के खाते में एक हजार रुपए महीने की राशि आनी शुरु हो जाएगी।

 

अगले वर्ष से एक जून को भोपाल में शासकीय अवकाश : शिवराज

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 'भोपाल गौरव दिवस' की सभी को शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए अगले वर्ष से एक जून को भाेपाल में शासकीय अवकाश रहने की घोषणा की।
चौहान ने यहां भोपाल गौरव दिवस के अवसर पर भोपाल गेट पर ध्वजारोहण किया एवं शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में निरंतर कार्य करने वाले मेहनतकश सफाईकर्मियों का सम्मान किया।
इसी दौरान उन्होंने अगले वर्ष से एक जून, भोपाल विलीनीकरण दिवस के दिन भोपाल में शासकीय अवकाश की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर रखने का संकल्प लेते हैं। भोपाल गौरव दिवस पर हमें मास्टर लाल सिंह, बालकृष्ण गुप्ता, प्रो अक्षय कुमार जैन और डॉ शंकर दयाल शर्मा, जैसी विभूतियां याद आती हैं, जिन्होंने भोपाल के विलीनीकरण की लड़ाई लड़ी।
इस अवसर पर उन्होंने अपने ट्वीट में सभी को भोपाल विलीनीकरण दिवस की शुभकामनाएं भी दीं। उन्होंने कहा कि देश की स्वतंत्रता के दो साल बाद 1 जून 1949 को भोपाल भारत का अभिन्न अंग बना। इस गौरवपूर्ण घड़ी को प्राप्त करने में असंख्य लोगों ने बलिदान दिया।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button