खेल

शॉन पोलक ने चुनी IPL 2023 की इंटरनेशनल इलेवन, 7 देशों के खिलाड़ियों को किया शामिल

नई दिल्ली

हाल ही में आईपीएल 2023 का समापन हुआ है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने 16वें सीजन का खिताब अपने नाम किया। यह धोनी ब्रिगेड की पांचवीं ट्रॉफी है। सीएसके ने सर्वाधिक ट्रॉफी जीतने के मामले में मुंबई इंडियंस (एमआई) की बराबरी कर ली है। गुजरात टाइटंस (जीटी) उपविजेत रही। उसे बारिश से प्रभावित फाइनल में 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। सीजन समाप्त होने के बाद फैंस, पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय का इजहार कर रहे हैं। कई पूर्व क्रिकेटर्स ने आईपीएल 2023 की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन की घोषणी की है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शॉन पोलक ने आईपीएल 2023 की इंटरनेशनल इलेवन चुनी है। उन्होंने अपनी टीम में सात देशों के खिलाड़ियों को शामिल किया है।

शॉन पोलक ने इंटरनेशनल इलेवन की घोषणा क्रिकबज पर की। उन्होंने अपनी टीम में पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी फाफ डुप्लेसी और डेवोन कॉनवे को दी। डुप्लेसी आरसीबी के कप्तान हैं। आरसीबी का अभियान लीग चरण में समाप्त हो गया था। डुप्लेसी ने बतौर ओपनर 14 मैचों में 730 रन बनाए। उन्होंने कई मैचों में विराट कोहली के साथ मिलकर शानदार शुरुआत दी। कॉनवे चैंपियन सीएसके का हिस्सा हैं। उन्होंने 16 मैचों में 672 रन जोड़े। डुप्लेसी 16वें सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे जबकि कॉनवे तीसरे पायदान पर रहे। पोलक ने वन डाउन ग्लेन मैक्सवेल को रखा है, जिन्होंने आरसीबी के लिए 14 मैचों 400 रन जोड़े।

पूर्व क्रिकेटर ने चौथे स्थान पर हेनरिक क्लासेन को जगह दी है। उन्हें विकेटकीपिंग की भी जिम्मेदारी सौंपी है। क्लासेन ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के लिए 12 मैचों में 448 रन जुटाए। उनके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के निकोलस पूरन हैं। उन्होंने 15 मैचों में 358 रन बनाए। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन छठे नंबर पर हैं, जिन्होंने एमआई के लिए 16 मुकाबलों में 452 रन जोड़े। पोलक ने दो लेग स्पिनर- रादिश खान और नूर अहमद को रखा है। राशिद ने  17 मैचों में 27 और नूर ने 13 मैचों में 16 विकेट चटकाए। दोनों प्लेयर जीटी का हिस्सा हैं। पोलक के पेस अटैक में ट्रेंट बोल्ट, मार्क वुड और मथीश पथिराना हैं। राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बोल्ट ने 10 मैचों में 13, एलएसजी के वुड ने 4 मैचो में 11 और सीएसके के पथिराना ने 12 मैचों में 19 शिकार किए। पोलक ने शिमरोन हेटमायर को इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में चुना। आरआर के हेटमायर ने 14 मैचों में 300 रन बनाए।

शॉन पोलक की पसंदीदा आईपीएल 2023 इंटरनेशनल इलेवन: फाफ डुप्लेसी (दक्षिण अफ्रीका), डेवोन कॉनवे (न्यूजीलैंड), ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया), हेनरिक क्लासेन (दक्षिण अफ्रीका), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), कैमरन ग्रीन (ऑस्ट्रेलिया), राशिद खान (अफगानिस्तान), नूर अहमद (अफगानिस्तान), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), मार्क वुड (इंग्लैंड), मथीशा पथिराना (श्रीलंका)। इम्पैक्ट प्लेयर- शिमरोन हेटमायर (वेस्टइंडीज)।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button