खेल

रबात डायमंड लीग में 3000 मीटर स्टीपल चेज में 10वें स्थान पर रहे साबले

रबात
 भारत के राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी अविनाश साबले यहां प्रतिष्ठित डायमंड लीग सीरीज के दूसरे चरण में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपल चेज स्पर्धा में 10वें स्थान पर रहे।

राष्ट्रमंडल खेल 2022 के रजत पदक विजेता 28 वर्षीय साबले ने आठ मिनट 17.18 सेकंड का समय लिया जो उनके राष्ट्रीय रिकार्ड आठ मिनट 11.20 से लगभग छह सेकंड अधिक था। साबले ने पिछले साल इसी प्रतियोगिता में 8:12.48 का समय लेकर पांचवां स्थान हासिल किया था। इस स्पर्धा में 18 धावकों ने भाग लिया लेकिन केवल 14 धावक ही दौड़ पूरी कर पाए।

मेजबान देश के विश्व और ओलंपिक चैंपियन सौफियाने एल बक्कली ने 7:56.68 सेकेंड का समय लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

Related Articles

इथियोपिया के गेटनेट वाले और कीनिया के राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अब्राहम किबिवोट ने क्रमश: 8:05.15 और 8:05.51 के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ समय के साथ क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

इस बीच भारत के 18 वर्षीय सेल्वा प्रभु थिरुमरन ने यूनान के वेनिज़ेलिया चानिया में विश्व एथलेटिक्स महाद्वीपीय टूर में पुरुषों की त्रिकूद स्पर्धा में 16.78 मीटर की छलांग लगाकर स्वर्ण पदक जीता और साथ ही अपने जूनियर राष्ट्रीय रिकार्ड में सुधार किया।

थिरुमरन ने इस महीने के शुरू में क्यूबा के हवाना में 16.58 मीटर कूद लगाकर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने पिछले साल अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था।

यूनान में रविवार को खेली गई इसी प्रतियोगिता में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक जेसविन एल्ड्रिन ने लंबी कूद में 7.66 मीटर कूद लगाकर पांचवां स्थान हासिल किया। उनका राष्ट्रीय रिकॉर्ड 8.42 मीटर का है।

हेजलवुड भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में

लंदन
 तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भारत के खिलाफ सात जून से ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

यह 32 वर्षीय गेंदबाज चोटिल होने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के बीच से ही स्वदेश लौट गया था। उन्हें हालांकि टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे तेज गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है।

अब तक 59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट लेने वाले हेजलवुड के चयन का मतलब है कि चयनकर्ताओं को ऑल राउंडर माइकल नेसर या तेज गेंदबाज सीन एबोट को टीम में रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

नेसर और एबोट अभी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल में कहा था कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है।

हेजलवुड हाल में चोटों से जूझते रहे हैं। वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से बाद में जुड़े थे। उन्होंने दिसंबर 2021 के बाद केवल चार टेस्ट मैच खेले हैं।

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर।

 

 

 

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button