Top Newsरायपुर

रायपुर : राजभवन परिवार ने प्रेस अधिकारी श्री सिंह को सेवानिवृत्त होने पर दी भावभीनी विदाई

 राजभवन में आज प्रेस अधिकारी श्री संतोष सिंह को सेवानिवृत्त होने पर भावभीनी विदाई दी गई। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने शॉल-श्रीफल एवं प्रतीक चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। उन्होंने श्री सिंह के सुदीर्घ स्वास्थ्य एवं उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि आप हमेशा इसी तरह कार्य करते रहे। सुश्री उइके ने कहा श्री सिंह ने राजभवन द्वारा दिए गए कार्यों को तत्परता से पूर्ण किया और हमेशा कार्य के प्रति सजग रहे। सभागृह में इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए राज्यपाल के सचिव श्री अमृत कुमार खलको ने कहा कि श्री सिंह सहज और सरल व्यक्तित्व के है, वे बड़े सुलझे हुए है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल तथा राजभवन के समाचारों का अच्छे ढंग से रिपोर्टिंग कर प्रकाशित किया करते थे। जो प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक एवं सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के बीच प्रसारित होते रहे हैं। राजभवन का कार्य अन्य जगहों की उपेक्षा महत्वपूर्ण तथा संवेदनशील है। श्री सिंह ने बहुत अच्छे ढंग से और परिपक्वता से अपने दायित्वों को निभाया है। श्री खलको ने श्री सिंह के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी। 

विधिक सलाहकार श्री आर.के. अग्रवाल ने कहा कि प्रत्येक शासकीय सेवक को अपना शासकीय सेवाकाल पूर्ण करने के पश्चात सेवानिवृत्त होना पड़ता है। यह एक विदाई का बेला है, परंतु उस अधिकारी या कर्मचारी के दूसरे जीवन की शुरूआत भी होती है। राजभवन के नियंत्रक श्री हरवंश मिरी ने छत्तीसगढ़ी में अपना संबोधन देते हुए कहा कि श्री सिंह के साथ किया गया कार्य का अनुभव बहुत अच्छा एवं सुखद रहा। वे अपने कार्यों को बड़ी सजगता एवं सरलता से क्रियान्वित करते थे। राज्यपाल के सचिव श्री खलको ने भी श्री सिंह को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर राज्यपाल के परिसहाय श्री त्रिलोक बंसल, उपसचिव श्री दीपक अग्रवाल सहित राजभवन के समस्त अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।    

Show More

khabarbhoomi

खबरभूमि एक प्रादेशिक न्यूज़ पोर्टल हैं, जहां आपको मिलती हैं राजनैतिक, मनोरंजन, खेल -जगत, व्यापार , अंर्राष्ट्रीय, छत्तीसगढ़ , मध्याप्रदेश एवं अन्य राज्यो की विश्वशनीय एवं सबसे प्रथम खबर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button