देश

PM मोदी आज अजमेर दौरे पर, पुष्कर में भगवान ब्रह्मा जी के दर्शनों के बाद करेंगे चुनावी शंखनाद

नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में अजमेर के पुष्कर दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी अपनी इस यात्रा की शुरुआत पुष्कर में सृष्टि के रचयिता ब्रह्मा जी के दर पर नतमस्तक होकर करेंगे।  इसके बाद पीएम मोदी अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली में एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की यात्रा को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है।

पीएम मोदी ब्रह्मा मंदिर के नजदीक ही मेला मैदान के अस्थाई हैलीपैड पर 3.30 बजे उतरेंगे और सड़क मार्ग से ब्रह्मा मंदिर के पिछले दरवाजे से गर्भगृह में प्रवेश करेंगे। यहां मंदिर पर ब्रह्मा मूर्ति के समक्ष पीएम मोदी के हाथों से ब्रह्माजी-गायत्री की मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक, पूजा-अर्चना एवं आरती कराई जाएगी। 20 मिनट के ठहराव के दौरान पुजारी परिवार की ओर से विशेष भगवा पगड़ी पहना, पीएम मोदी को ब्रह्मा जी की तस्वीर स्मृति स्वरूप भेंट की जाएगी।
 
संयोग है कि प्रधानमंत्री मोदी का पवित्र निर्जला एकादशी को पुष्कर आना हो रहा है। पीएम की यात्रा को लेकर शहर के कई मार्गों, चौराहों, सर्किलों, तिराहों, नुक्कड़ों और प्रमुख स्थानों पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए होर्डिंग, पोस्टर, बैनर, भाजपा के झंडे लगाए गए हैं। बता दें कि पीएम मोदी 23 साल पूर्व 25 नवम्बर 2000 को भाजपा राष्ट्रीय महासचिव की हैसियत से पुष्कर आए थे।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button