मध्यप्रदेश

स्व. कैलाश नारायण सारंग की जयंती पर संपूर्ण देश में मना मातृ-पितृ भक्ति दिवस

मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने पाँव पखारकर वृद्धजनों का किया सम्मान
देशभर में सोशल मीडिया पर नं.1 पर ट्रेंड हुआ मातृपितृभक्ति दिवस
नरेला विधानसभा में हुआ 35 हज़ार से अधिक बुजुर्गों का सम्मान

भोपाल
भाजपा के संस्थापक सदस्य पूर्व सांसद स्व. कैलाश नारायण सारंग की जयंती को संपूर्ण देश में 'मातृ-पितृ भक्ति दिवस' के रूप में मनाया गया। नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्ड में मंत्री सारंग के साथ कार्यकर्ताओं ने 35 हज़ार से अधिक बुजुर्गों के पाँव पखारने के साथ ही आरती उतार कर उनका सम्मान किया। इस अवसर पर सभी वृद्धजन भाव-विभोर ऩजर आये। सभी ने मंत्री सारंग द्वारा किये गये सम्मान को सहर्ष स्वीकार कर उन्हें आशीर्वाद दिया। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी हैशटैग मातृपितृभक्ति दिवस के साथ खासकर युवा पीढ़ी ने अपने माता-पिता के साथ ही आसपास के वृद्धजनों को सम्मानित कर उनके फोटो-वीडियो फेसबुक, ट्विटर समेत विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किये।

मंत्री सारंग ने पाँव पखारकर वृद्धजनों का किया सम्मान

मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के वृद्धजनों का सम्मान किया। उन्होंने सभी वरिष्ठों पर पुष्प-वर्षा कर उनका अभिवादन किया और उनके पाँव पखारकर आरती उतारी। अपने जन-प्रतिनिधि को पुत्र के समान अपने पाँव पखारते देख अनेक बुजुर्गों की आँखें नम हो गई। मंत्री सारंग ने बुजुर्गों को शॉल-श्रीफल, साड़ी, स्मृति-चिन्ह और शमी का पौधा भी भेंट किया। कार्यक्रम में हजारों की संख्या में पधारे सभी वृद्धजनों के पेयजल, स्वल्पाहार एवं भोजन की भी व्यवस्था की गई थी।

हर घर में हुआ माता-पिता का पूजन

मंत्री सारंग के आह्वान पर नरेला विधानसभा के प्रत्येक घर में युवाओं ने अपने माता-पिता के पाँव पखार कर उनका सम्मान किया। मातृ-पितृ भक्ति की मिसाल पेश करते हुए हर वर्ग एवं हर समाज के लोगों ने अपनी सहभागिता सुनिश्चित की। सोशल मीडिया पर हैशटैग मातृपितृभक्ति दिवस के साथ युवाओं ने अपने माता-पिता को सम्मानित कर उनके फोटो-वीडियो फेसबुक, ट्विटर समेत विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किये।

माता-पिता का स्थान सबसे ऊँचा

मंत्री सारंग ने कहा कि पूज्य पिताजी स्व. कैलाश सारंग ने अपना संपूर्ण जीवन राष्ट्र एवं जन-मानस की सेवा में समर्पित कर दिया। उनका स्वप्न था कि प्रत्येक वृद्ध का सम्मान हो। इसी उद्देश्य के साथ विगत 2 वर्षों से उनकी जयंती और पुण्य-तिथि को संपूर्ण देश में मातृ-पितृ भक्ति दिवस के रूप में मनाया जाता है। भगवान गणेश, प्रभु राम एवं श्रवण कुमार का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि माता-पिता की भक्ति देवों की भक्ति के समान है। उनका पूजन करने से समस्त देवों के पूजन का पुण्य प्राप्त हो जाता है।

देशभर में स्व. सारंग की जयंती पर हुए कार्यक्रम

स्व. कैलाश सारंग की जयंती को देश भर में 'मातृ-पितृ भक्ति दिवस' के रूप में मनाया गया। कायस्थ महासभा द्वारा अनेक स्थानों पर भोजन पैकेट,  राशन, फल वितरण किया और  वृद्धजनों को सम्मानित किया। वहीं कई स्थानों पर स्व. सारंग की स्मृति में वृक्षारोपण एवं चिकित्सा शिविरों का भी आयोजन किया गया।

नरेला में 35 हज़ार से अधिक वृद्धजनों का हुआ सम्मान

मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा अंतर्गत प्रभात चौराहा वार्ड-70, चाणक्यपुरी वार्ड-39 एवं 40, हनुमान मंदिर खुशीपुरा वार्ड-37, पुरुषोत्तम नगर सेमरा वार्ड-38, चांदबड़ वार्ड-36, कैनरा बैंक के समीप वार्ड-75, पुलिस चौकी के पास वार्ड-77, पीपल चौराहा वार्ड-78, देवी जी मंदिर करोंद चौराहा वार्ड-79, नेवरी मंदिर, नेहरू स्कूल चौराहा वार्ड-71, परिहार चौराहा वार्ड-41 और 69, हॉकर्स कॉर्नर वार्ड-44, सर्जना सोसाइटी वार्ड-58, शाखा ग्राउंड वार्ड-59 में लगभग 35 हजार से अधिक वृद्धजनों को सम्मानित किया।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button