बाज़ार

OLA ने फिर मचाया बवाल! बेचे इतने स्कूटर कि तोड़ दिया अपना ही रिकॉर्ड

 नई दिल्ली
OLA Electric एक बार फिर से देश का सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाला ब्रांड बन गया है. बीते मई महीने में कंपनी ने इतने स्कूटरों की बिक्री की है कि अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. ओला इलेक्ट्रिक ने घोषणा की है कि कंपनी ने मई महीने में 35,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटरों (Electric Scooters) की बिक्री की है. बेंगलुरु बेस्ड इस स्टार्टअप ने बेहद ही कम समय में यह सफलता हासिल की है और इसी के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में कंपनी का मार्केट शेयर भी बढ़कर 30% तक पहुंच गया है. इसी के साथ ये लगातार नौवां महीना है जब ओला देश की सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बेचने वाली कंपनी बनी है.

ओला इलेक्ट्रिक ने बीते अप्रैल महीने में 30,000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की थी. साल-दर-साल बिक्री में कंपनी ने पूरे 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है. कंपनी के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "सरकारी सब्सिडी में महत्वपूर्ण कमी के चलते हमने अपने वाहनों की कीमत में मामूली वृद्धि की है. ओला इलेक्ट्रिक देश में इलेक्ट्रिक वाहन अपनाने को बढ़ावा देने के अपने मिशन पर आगे बढ़ता रहेगा."

कितनी बढ़ी OLA इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत:

बता दें कि, केंद्र सरकार ने 1 जून से फेम-2 सब्सिडी में कटौती की है, जिससे ओला इलेक्ट्रिक सहित कई कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा किया है. इस महीने से शुरू होने वाली संशोधित सब्सिडी के बाद, 4 kWh के बैटरी पैक से लैस ओला S1 Pro की कीमत अब 1,39,999 रुपये हो गई है, जबकि 3 KWh बैटरी पैक से लैस S1 की कीमत 1,29,999 रुपये और 3 KWh ली-आयन बैटरी पैक के साथ S1 Air की कीमत 1,09,999 रुपये से शुरु होती है.
 
S1 और S1 Air को बतौर स्टैंडर्ड 3 kWh की क्षमता के बैटरी पैक के साथ पेश किया जाता है, जबकि S1 Pro को 4 kWh की क्षमता का बड़ा बैटरी पैक मिलता है. टॉप-ऑफ़-द-लाइन S1 प्रो को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 181 किमी IDC रेंज के साथ आती है, जबकि S1 और S1 Air क्रमशः 141 किमी और 125 किमी तक का ड्राइविंग रेंज देती हैं.

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button