बिहार

ना कैसे बोला, महिला IAS ने जवान को इतना पीटा कि अस्पताल ले जाना पड़ा, पूरा मामला

पटना

सारण की उप विकास आयुक्त (डीडीसी) प्रियंका रानी पर मारपीट का आरोप लगाया है। होमगार्ड जवान अशोक कुमार शाह ने सारण की डीडीसी पर सड़क पर नाइट ड्यूटी करने से मना करने पर एल्युमिनियम रॉड से पिटाई करने का आरोप मढा़ है। चार होमगार्ड जवानों को डीडीसी के सरकारी आवास पर संतरी ड्यूटी के तौर पर तैनात किया गया है। घटना मंगलवार रात की बताई जा रही है।

ड्यूटी से मना करने पर जवान को पीटा
एसोसिएशन के सचिव दीपक कुमार ने कहा, सारण डीएम के सहयोग से दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, घर लौटते समय डीडीसी ने शाह को बीच सड़क पर अपनी ड्यूटी करने के लिए कहा, जब होमगार्ड के जवान ने आदेश का पालन करने से इनकार कर दिया और उसे बताया कि वह ऐसा करने के लिए पुलिस बल में नहीं है। सारण शहर अपराध बहुल क्षेत्र है और अगर वो अकेले रात की ड्यूटी करता तो बदमाश राइफल छीन लेते। डीडीसी ने तुरंत गंदी गालियां दीं और बेरहमी से पीटा, जिसके परिणामस्वरूप उसे छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

डीडीसी के खिलाफ कोर्ट में दर्ज कराएंगे शिकायत
एसोसिएशन ने कहा कि संबंधित पुलिस स्टेशन ने आईएएस अधिकारी के खिलाफ शिकायत लेने से इनकार कर दिया, इसलिए उन्होंने अदालत में शिकायत दर्ज करने का फैसला किया। एक प्रतिनिधिमंडल ने आरोप की जांच के लिए सारण एसपी और डीएम से मुलाकात की और डीडीसी के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया। एसोसिएशन ने धमकी दी है कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं किया जाता है तब तक वे वरिष्ठ अधिकारियों के आवास और आवास पर तैनाती के दौरान सभी प्रकार की जिम्मेदारियों से दूर रहेंगे.   

होमगार्ड एसोसिएशन ने डीएम को सौंपा ज्ञापन
एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि कानून प्रवर्तन में होमगार्ड सबसे कमजोर और शोषित समूह हैं। सारण के डीएम अमन समीर ने बुधवार को  बताया कि होमगार्ड एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की और एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने और जानकारी देने से इनकार कर दिया। होमगार्ड के जवान को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button