बाज़ार

37 रुपये सस्ता हुआ सरसों तेल, इस राज्य सरकार ने लोगों को दी खुशखबरी

नई दिल्ली

हिमाचल प्रदेश सरकार ने लोगों को सरसों का तेल राशन दुकानों के जरिये 110 रुपये प्रति लीटर की दर से उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि लाभार्थियों को सरसों का तेल प्रति लीटर अब लगभग 37 रुपये सस्ता मिलेगा।

अन्त्योदय अन्न योजना के अंतर्गत जून, 2023 से पहले गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) रहने वाले लाभार्थियों को सरसों का तेल 142 रुपये प्रति लीटर की दर पर मिल रहा था और गरीबी रेखा से ऊपर (एपीएल) लाभार्थियों को 147 रुपये प्रति लीटर की दर से सरसों तेल मिल रहा था। मुख्यमंत्री न बयान में कहा कि समाज के सभी वर्गों को राहत देने के लिए यह निर्णय लिया गया है। राज्य में 19,74790 राशन कार्डधारक हैं। उन्हें 5,197 सस्ते गल्ले की दुकानों से अनाज उपलब्ध कराया जाता है।

आगे भी आएगी गिरावट: देश में तेल की कीमतों में आगे भी गिरावट की उम्मीद की जा रही है। बीते दिनों उद्योग संगठन एसईए (सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) के कार्यकारी निदेशक बीवी मेहता ने कहा कि अगली तिमाही में खाद्य तेल की कीमतों में और गिरावट आने की संभावना है। बता दें कि पिछले छह महीनों में वैश्विक कीमतों में लगातार गिरावट आई है।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button