देश

बकरी चोरी के शक में भीड़ ने तीन बच्चों को बेरहमी से पीटा, मॉब लिंचिंग में एक मासूम की मौत

मुंबई

महाराष्ट्र के परभणी इलाके के उखलाद गांव में मॉब लिंचिंग की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। कथित रूप से बकरी चोरी के शक में भीड़ ने तीन बच्चों को बेरहमी से पीट दिया। भीड़ की पिटाई से अधमरे हो चुके एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना बीते शनिवार की बताई जा रही है। महाराष्ट्र के परभणी इलाके के उखलाद गांव में भीड़ ने चोरी के शक में तीन सिख बच्चों की बुरी तरह पिटाई कर दी थी। भीड़ को लड़कों पर बकरियां चुराने का शक था। घायलों में से एक लड़के ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। परभनी में पुलिस अधीक्षक (एसपी) रागसुधा आर ने कहा कि पुलिस ने कथित मॉब लिंचिंग की घटना में नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसी साल मार्च में हुई इसी तरह की एक घटना में, बिहार के सारण जिले में एक 56 वर्षीय व्यक्ति को गोमांस ले जाने के संदेह में कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला गया था। हालांकि पुलिस ने उसके पास से बीफ बरामद होने की पुष्टि नहीं की है। पीड़ित की पहचान नसीम कुरैशी के रूप में हुई है, जो सीवान जिले के हसनपुर गांव का रहने वाला था।

समाचार के अनुसार, यह घटना 10 मार्च को हुई जब नसीम और उसका भतीजा फिरोज कुरैशी सारण जिले के जोगिया गांव में अपने रिश्तेदारों से मिलने जा रहे थे। दोनों को जोगिया गांव में एक भीड़ ने कथित तौर पर इस संदेह पर रोक लिया कि वे एक बैग में गोमांस ले जा रहे हैं। जहां फिरोज भागने में सफल रहा, वहीं नसीम को कथित तौर पर भीड़ ने पीटा और बाद में स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने कहा कि उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

 

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button