फिल्म जगत

लव जिहाद : तनवीर खान ने जबरन बनाए संबंध और मां को भेज दी फोटो – मॉडल

रांची

यश मॉडलिंग के संचालक तनवीर अख्तर खान पर धर्म परिवर्तन कराने और जबरन शादी का दबाव देने के मामले में  रांची के गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। मुंबई के वर्सोवा थाने में दर्ज जीरो एफआईआर के आधार पर यह एफआईआर हुई है। प्राथमिकी में बिहार के भागलपुर की मॉडल युवती ने तनवीर पर अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। युवती ने आरोप लगाया है कि तनवीर उससे शादी करना चाहता था। इसके लिए वह उस पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव दे रहा था। इसके कारण वह भाग कर मुंबई चली गई। इसके बाद भी वह उसे प्रताड़ित कर रहा था।

सोशल मीडिया के जरिए रांची पुलिस को मिली जानकारी

रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि इस मामले की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए रांची पुलिस को हुई। इसके बाद रांची पुलिस ने मुंबई पुलिस से संपर्क किया और वर्सोवा थाने में दर्ज जीरो एफआईआर को रांची ट्रांसफर कर दिया गया। घटनास्थल रांची के गोंदा में है, इसलिए इसी थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई है। मामले की तफ्तीश चल रही है। युवती ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि यश मॉडल के हॉस्टल में 29 मार्च 2021 को उसने दोस्तों के साथ होली मनायी थी। वहां तनवीर भी था।

तनवीर ने उसे कोल्ड ड्रिंक्स दिया। इसे पीने के बाद उसे चक्कर आने लगे। तनवीर उसे कमरे में ले गया। 14 जुलाई 2021 को ऑफिस के सभी स्टॉफ के चले जाने के बाद तनवीर ने उससे शारीरिक संबंध बनाने की मांग की। इंकार करने पर उसने होली के दिन लिया हुआ अश्लील फोटो दिखाया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

पीड़िता ने 13 सितंबर 2022 को की रेप की कोशिश

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपी तनवीर अख्तर खान 15 जुलाई की रात हॉस्टल पहुंचा और उसे साथ चलने को कहा। मना करने पर तनवीर ने उसके साथ मारपीट की और जबरन उसे ऑफिस ले जाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। किसी को कुछ बताने पर उसने जान से मारने की धमकी दी। मॉडल के अनुसार तनवीर ने अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी। मात्र यही नहीं आरोपी ने उसकी मां और भाई को अश्लील तस्वीर भेज दी। इसके कारण उसने 13 सितंबर 2022 को आत्महत्या की कोशिश की।

तनवीर ने प्रताड़ित नहीं करने का किया था वादा

महिला मॉडल का आरोप है कि तनवीर ने मुंबई में उसपर धर्म बदलकर शादी करने का दबाब बनाया। इंकार करने पर उसने उसे जान से मारने की कोशिश की। इसकी शिकायत मॉडल ने वर्सोवा थाने में की। इसके बाद तनवीर ने उसके साथ समझौता किया कि अब वह उसे प्रताड़ित नहीं करेगा। स्टांप पेपर पर तनवीर ने लिखकर युवती को दिया था। इसके बावजूद तनवीर उसे प्रताड़ित और ब्लैकमेल कर रहा है। उसने उसकी कुछ तस्वीरों को एडिट कर परिजनो को भी भेज दिया है।

इसके बाद मॉडल ने दुबारा वर्सोवा थाने में केस दर्ज कराया। युवती के अनुसार वह छह जनवरी 2021 को कांके रोड स्थित यश मॉडल संस्थान में मॉडलिंग सीखने के लिए जुड़ी थी। उसने संस्थान में बतौर फीस दस हजार रुपए भी दिये। कोर्स पूरा होने के बाद तनवीर ने उसे अपनी कंपनी में काम करने का ऑफर दिया। काफी दबाव देने के बाद वह काम करने रांची आई और हॉस्टल में रहने लगी।

KhabarBhoomi Desk-1

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button